सीएसए कृषि विश्वविद्यालय में दीक्षा समारोह में राज्यपाल के सामने छात्रों ने किया हंगामा….

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के दीक्षा समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आ चुकी हैं। यहां कार्यक्रम में मेधावियों को स्वर्ण, रजत समेत अन्य पदक प्रदान किए जाएंगे। परिसर के बाहर पुलिस की सख्त सुरक्षा लगाई गई है। राज्यपाल के सामने ही कुछ छात्रों ने विवि प्रशासन पर अंक देने में भेदभाव का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। विश्वविद्यालय और प्रशासनिक अफसरों ने छात्रों को समझाकर शांत कराया।

Loading...

विश्वविद्यालय में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का हेलीकॉप्टर करीब साढ़े दस बजे पहुंचा। हेलीकॉप्टर से उतरकर वह कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। यहां विवि के उच्चाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण किया। दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस बीच सामने कैलाश सभागार में मौजूद कुछ छात्रों ने राज्यपाल के सामने हंगामा शुरू कर दिया। उनका आरोप था कि परीक्षा में उन्हें कम अंक दिए गए हैं। छात्रों ने विवि प्रशासन पर अंक देने में भेदभाव का आरोप लगाया। कहा कि किसी को लाभ दिलाने के लिए परीक्षा रद कराई गई।

पहली बार पीएचडी डिग्री धारकों के साथ फोटो सेशन

दीक्षा समारोह में पीएचडी डिग्री धारकों का राज्यपाल के साथ फोटो सेशन पहली बार होगा। सीएसए परिसर समेत शहर के विभिन्न जूनियर हाईस्कूल के 25 छात्रों व कृषि क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले एनजीओ को भी बुलाया गया है। मुख्य अतिथि डॉ. राजेंद्र सिंह (जल संरक्षण एवं पर्यावरणविद् ) एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने छात्रों को उपाधि प्रदान की। कुलपति प्रोफेसर सुशील सोलोमन ने बताया कि प्लेसमेंट में विश्वविद्यालय लगातार आगे बढ़ रहा है। 175 छात्र छात्राओं को इस वर्ष कैंपस प्लेसमेंट से नौकरी मिली है। विश्वविद्यालय में इंटरनेट की सुविधा के अलावा इस वर्ष दो नए छात्रावास भी बनवाए गए हैं।

मेधावियो को मिलीं उपाधियां व पदक

21वें दीक्षा समारोह में 701 छात्र छात्राओं को उपाधियां प्रदान की जा रही हैं। इनमें 14 छात्र-छात्राओं को कुलाधिपति स्वर्ण, 14 को कुलपति रजत व 14 को कुलपति कांस्य पदक से नवाजा जा रहा है। बीएससी ऑनर्स के छात्र ऋतेश सिंह को कुलाधिपति स्वर्ण समेत तीन पदक प्रदान किये गये हैं। उन्होंने 8.63 सीजीपीए अंकों के साथ परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *