सीएम योगी ने CET का किया स्‍वागत, कहा- यूपी भी कुछ ऐसा ही करने वाला है

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट संचालित करने के लिए केन्द्रीय मंत्रिपरिषद द्वारा नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी के गठन के निर्णय का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हार्दिक बधाई दी है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी देश के युवाओं के जीवन को बेहतर और उज्ज्वल बनाने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहते हैं। इस व्यवस्था के लागू हो जाने से भारत सरकार के गैर राजपत्रित श्रेणी के विभिन्न पदों पर चयन के लिए अब अभ्यर्थियों को मात्र एक परीक्षा ही देनी पड़ेगी एवं इस निर्णय के दूरगामी परिणाम होंगे।

वहीं इसके आगे सीएम ने कहा कि अलग-अलग परीक्षाओं के स्थान पर एकल परीक्षा प्रणाली के लागू हो जाने पर विशेष रूप से आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों, दूर-दराज के इलाकों के अभ्यर्थियों के साथ-साथ महिला अभ्यर्थियों को भी बड़ी सुविधा और राहत मिलेगी। इस प्रकार यह निर्णय ईज़ आॅफ रिक्रूटमेंट, ईज़ आॅफ सिलेक्शन तथा ईज़ आॅफ जाॅब प्लेसमेंट प्रदान करते हुए युवाओं के लिए बेहतर ईज़ आॅफ लिविंग का आधार बनेगा।

मुख्यमंत्री ने युवा पीढ़ी के हितों को ध्यान में रखकर यह निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री का हृदय से अभिनन्दन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार भी युवा हित में ऐसा ही निर्णय लेने जा रही है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button