सीएम योगी ने लिखी केजरीवाल को चिट्ठी, कहा- हम दिल्ली वालों की मदद कर रहे हैं, आप भी यूपी वालों का ख्याल रखो

नई दिल्ली। कोरोना के कोहराम में मोदी सरकार ने देशभर में लॉकडाउन घोषित किया तो दिल्ली-NCR में बसे यूपी बिहार के लोग अपने घरों के लिए पलायन करने लगे। हालांकि सरकार की तरफ से कहा गया है कि लोगों के खाने-पीने व रहने की व्यवस्था की जाएगी, उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी, लेकिन इस अपील के बाद भी लोग घर जाने के लिए पैदल ही चल दिए।
ऐसे में 28 मार्च को स्थिति तब और बिगड़ गई जब दिल्ली से अपने घर जाने के लिए लोग आनंद विहार बस स्टेशन पर जमा होने लगे। ऐसे में अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक चिट्ठी लिखकर कहा है कि, हम दिल्ली वालों का ध्यान रख रहे हैं, आप भी यूपी वालों की मदद कीजिए।
सोमवार को लिखी इस चिट्ठी में योगी ने केजरीवाल से कहा है कि वह अपने राज्य में लोगों की सुविधा के लिए कई बड़े फैसले ले रहे हैं। वहीं अन्य राज्यों के लिए हेल्पलाइन की शुरुआत भी हुई है। योगी ने लिखा है कि प्रदेश में दिल्ली के लोगों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और सरकार ये उम्मीद करती है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार यूपी के लोगों के लिए भी सभी संभव इंतजाम करेगी।
सोमवार को अरविंद केजरीवाल को लिखी चिट्ठी में सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने इस संकट से निपटने और नागरिकों की सुरक्षा के लिए कई निर्णय लिए हैं। प्रदेश सरकार द्वारा हर एक शख्स को रोजमर्रा की जरूरत का सामान घर पर पहुंचाने के लिए भी व्यवस्था की गई है। इसके अलावा देश के अन्य राज्यों में बसे यूपी के लोगों की सहायता के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की गई है। यही अधिकारी यूपी में रहने वाले दूसरे राज्यों के लोगों की भी सहायता कर रहे हैं।
सीएम योगी ने केजरीवाल को दिल्ली के लिए तैनात दो अफसरों के फोन नंबर बताते हुए कहा है कि यूपी सरकार से किसी भी तरह की सहायता के लिए इनसे संपर्क हो सकता है। योगी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया है कि उत्तर प्रदेश में रह रहे दिल्ली से सभी लोगों की हर संभव मदद की जाएगी और उनकी सुविधा और स्वास्थ्य के लिए हर इंतजाम किया जाएगा। सीएम योगी ने यह उम्मीद भी जताई है कि दिल्ली में रहने वाले यूपी के नागरिकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और मूलभूत जरूरतों के लिए दिल्ली सरकार हर संभव बंदोबस्त करेगी।
आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ की यह चिट्ठी उस वक्त सामने आई है, जबकि दिल्ली और एनसीआर के तमाम हिस्सों से यूपी में रहने वाले मजदूर पैदल और अन्य वाहनों से लॉकडाउन के बीच अपने घरों को लौट रहे हैं। एक दिन पहले दिल्ली सरकार ने डीटीसी बसों के जरिए यूपी के तमाम मजदूरों को प्रदेश की सीमा पर छोड़ दिया था, जिसके कारण दिल्ली से लगने वाले यूपी के बॉर्डर पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button