अभी अभी: सीएम योगी का एक और सबसे बड़ा ऐलान, अब कोई नहीं कर…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में वीआईपी राज को खत्म किया, उन्होंने लालबत्ती संस्कृति को खत्म कर दिया। राष्‍ट्रीय पंचायती राज दिवस पर योगी ने कहा कि बिजली मिलेगी तो सभी जिलों को मिलेगी, इसके साथ ही सभी ट्रांसफार्मरो के लिए हम जल्द ही हेल्पलाइन नंबर जारी करेंगे। योगी ने कहा कि 15 जून तक यूपी की सभी सड़कें गढ्ढा मुक्त होंगी।

अभी अभी: सीएम योगी का सबसे बड़ा ऐलान, अब यूपी में बदलेगा वर्दियों का रंग

राष्‍ट्रीय पंचायती राज दिवस पर योगी

राष्‍ट्रीय पंचायती राज दिवस पर योगी ने कहा, स्वच्छता पर दें ध्यान

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिजली सुधार के लिए कार्यक्रम में तेजी लाएंगे। लोगों को सुविधाओं देने पर जोर दे रहे हैं। योगी ने कहा कि हम बीमारियों को दूर करने और स्वच्छता के काम में जनता भी हमारा साथ दे। योगी ने कहा कि स्वच्छता के लिए केंद्र सरकार भी पैसा दे रही है, ग्राम पंचायत इन पैसों का इस्तेमाल करे।

हर गरीब की झोपड़ी में बिजली

योगी ने यहां पर ऐलान किया कि हम लोग हर गरीब की झोपड़ी तक बिजली पहुंचाएंगे। योगी ने कहा कि पीएम ने भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ अभियान छेड़ा है, सभी ग्राम पंचायत को इसमें मदद करनी चाहिए। हर ग्राम पंचायत को कैशलेस काम करना चाहिए, इससे घूस मांगने की घटना में कमी आएगी।  हमें आधुनिकता के साथ जुड़ना होगा।

पीएम गरीबों की बात करते हैं 

योगी ने कहा कि हमारे लिए अच्छा अवसर है कि देश का पीएम सिर्फ गांव और गरीबों के विकास की बात करता है। योगी ने कहा कि यूपी के 59 हजार गांवों को इसमें मदद करनी चाहिए। योगी बोले कि गांवों पर पीएम मोदी की कृपा तो रहेगी ही हमें भी इसके लिए काम करना होगा।

अब कोई खातों को सीज नहीं करेगा

योगी ने कहा कि गांवों में साक्षरता, गरीबी और स्वच्छता के लिए काम करना जरूरी। योगी ने कहा कि गांव के पंचपरमेश्वर को इस बारे में ध्यान देना होगा। योगी ने कहा कि अब कोई आपके खातों को सीज नहीं करेगा, अब लंबे समय खातों को बंद नहीं रखा जाएगा। बस आपको अपने गांव का विकास करना होगा।

बिजली चोरी को रोकना होगा

राष्‍ट्रीय पंचायती राज दिवस पर योगी ने कहा कि हमें 2018 के लक्ष्य को ध्यान में रखकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि अब नई सरकार आने के बाद आपको कोई भी प्रताड़ित नहीं करेगा। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी 71 जिलों को पूर्ण बिजली मिलेगी, योगी ने कहा कि अगर बिजली की चोरी रुकेगी तो सभी ग्रामीण इलाकों में भी 24 घंटे बिजली पहुंचेगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button