सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा- UK में लॉकडाउन की नहीं सतर्कता बरतने की है जरूरत

पिछले कुछ समय से राज्य में कोविड संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि अब सभी को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है। हालांकि उन्होंने तुरंत फिर लॉकडाउन की संभावना से इन्कार किया।
उत्तराखंड में कोविड संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। पिछले दो दिन राज्य में एक-एक हजार से ज्यादा और शुक्रवार को 995 संक्रमित व्यक्ति सामने आए। चिंताजनक बात यह है कि अब एक्टिव केस भी नौ हजार से ज्यादा हो चुके हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को ‘दैनिक जागरण’ से बातचीत में कहा कि निश्चित रूप से पिछले कुछ दिनों से कोविड संक्रमण के मामले बढ़े हैं। हालांकि इसका एक कारण टेस्टिंग ज्यादा होना भी है। अब जागरूकता नितांत जरूरी है। मास्क, सैनिटाइजर और सुरक्षित दूरी के नियमों का पालन करने से इस पर नियंत्रण पाया जा सकता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की तैयारियां पूरी हैं। निजी अस्पतालों को वेंटीलेटर उपलब्ध कराए गए हैं। सरकार की कोशिश होम आइसोलेशन को बढ़ावा देने की है। कुछ भाजपा विधायकों के फिर से लॉकडाउन लागू किए जाने संबंधी बयान पर उन्होंने कहा कि राज्य केंद्र सरकार और आइसीएमआर द्वारा जारी एडवाजरी का ही अनुपालन करती है। अगर विशेषज्ञ लॉकडाउन की राय देते हैं तो सरकार इस संबंध में विचार कर सकती है। हालांकि फिलहाल लॉकडाउन लागू करने की कोई जरूरत नहीं है। लॉकडाउन समाधान नहीं है। इसकी बजाए कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पूरी गंभीरता से पालन किया जाना चाहिए।

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...