सरयू योजक नहर का पुल क्षतिग्रस्त आवागमन ठप  

श्रावस्ती। गिलौला – खुटेहना संपर्क मार्ग को क्रश कर रही नहर पर बना पुल आज अचानक धंस गया, जिससे दर्जनों गांवों का आवागमन बाधित हो गया है। यह पुल श्रावस्ती बौद्ध परिपथ पर स्थित गिलौला व खुटेहना संपर्क मार्ग को जोड़ता है। स्थानीय लोगों ने सरयू नहर खंड प्रथम कॉलोनी में तैनात जेई मोहम्मद हारून को सूचना दी। हारून ने मौके पर जाकर टूटे हुए पुल का निरीक्षण कर पुल के दोनों तरफ बल्ली लगवा कर वैरीगेटिगं करके मार्ग को पूर्णतया बंद करवा दिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नहर के पानी को ठोकर के द्वारा रोका जाता है, जिससे नहर का पानी नीचे से सुरंग नुमा रास्ता बनाकर मिट्टी को बहा ले गया। पुल के पिलर के साइड में काफी स्पेस हो जाने के कारण पुल धीरे धीरे डैमेज हो रहा था, जिस पर किसी अधिकारी व कर्मचारी की नजर नहीं पसडी। बीती रात रविवार की तडके सुबह पुल धस गया। जेई मोहम्मद हारुन ने इस सम्बंध में थाना गिलौला में एफआईआर दर्ज कराई है।

इस मार्ग पर रोजाना हजारों की सँख्या में लोडिंग वाहन गुजरते है। इसलिए शुक्र है कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इस पुल के धसने से सैकड़ो गांवो के लोगो को आने-जाने मे परेसानी का सामना करना पड़ेगा।  

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button