समुद्रशास्त्र खोलता है पुरूषों के सीने में छुपे कई राज

- in धर्म

ज्योतिष शास्त्र की शाखा समुद्र शास्त्र के मतानुसार मानव शरीर का प्रत्येक अंग व्यक्ति के आचार-व्यवहार से संबंधित रहस्यों को बयां करता है। किसी व्यक्ति की शारीरिक संरचना पर पूर्ण रूप से गौर किया जाए तो उसकी चारित्रिक विशेषताएं काफी हद तक जानी जा सकती हैं। 

इस लेख के माध्यम से किसी भी पुरुष का सीना देखकर आप उसके दिल में क्या है यह जान सकते हैं-

* समतल सीने वाले पुरूष धन धान्य से संपन्न होते हैं लेकिन इनमें मानवीय भावनाएं जैसे दया, कृपालुता और सज्जनता से दूर-दूर तक इनका कोई नाता नहीं होता। ऐसे पुरूषों का सामाजिक जीवन भी वास्तवलक्षी दृष्‍टिकोण से परिपूर्ण होता है।

* पुष्ट और उभरे सीने वाले पुरूष साहसी और पराक्रमी प्रवृति के होते हैं। अत सुख पूर्ण जीवन व्यतित करते हैं।

* जिन पुरूषों के सीने पर घने बाल होते हैं वे बहुत लक्की होते हैं। वह अपने लक के सहारे जीवन पथ पर आगे बढ़ते जाते हैं और मनचाही सफलता अर्जित करते हैं। स्वभाव से भी यह विनीत और दयालु प्रवृति के होते हैं।

* चौड़े सीने वाले और उन्नत सीने वाले पुरूष बहादुर और निडर होते हैं। अपने बल पर ये जीवन में सफलता, धन, वैभव और ऐश्वर्य को प्राप्त करते हैं। 

* जिस पुरूष का सीना एक तरह से बड़ा और दूसरी तरफ से छोटा हो वह लोमड़ी की तरह चालाक और विभिन्न तरीको से धन अर्जित करने वाला होता है। इनके अवरण में मुखौटा होता है। यह जो दिखते हैं वो होते नहीं।

* कठोर सीने वाले पुरूष सुखी जीवन व्यतित करते हैं लेकिन स्वभाव से घमंडी, अहंकारी और उद्दंड प्रवृति के होते हैं। अपना मतलब साधने के लिए यह किसी भी हद तक चले जाते हैं।

* पतले सीने वाले पुरूषों को जीवन भर पैसों से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 

* समुद्रशास्‍त्र के अनुसार ऊंचे-नीचे सीने वाले पुरूषों को अकाल मृत्यु का संत्रास रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एेसे करें कालसर्प दोष का निवारण, घर में लगातार होगी खुशियों की बारिश

हिन्दू धर्म के अनुसार सभी लोग ज्योतिषशास्त्र पर