समाजवादी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज को लेकर अयोध्या में विरोध

अयोध्या ।  नीट और जेईई परीक्षा का विरोध कर रहे युवाओं पर लखनऊ में लाठीचार्ज का सपा युवा मोर्चा ने विरोध किया। समाजवादी कार्यालय के बाहर बैठे सपा युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने मामले में पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार पर लोग की आवाज को दबाने का आरोप लगाया। वहीं नीट और जेईई परीक्षा का समाजवादी युवजन सभा की ओर से विरोध किया गया।
लखनऊ में विरोध कर रहे समाजवादी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की गई। इस कार्रवाई का अयोध्या में विरोध किया गया। शुक्रवार को सपा के कार्यालय के बाहर बैठे समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में नारे लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि शासन की ओर से उनके विरोध को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से संपूर्ण विश्व पीड़ित है। ऐसे में नीट और जेईई परीक्षा करा कर छात्रों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का कार्य किया जा रहा है, जिसका सपा युवजन सभा विरोध करती है।
ये भी पढ़े- लखनऊ: कांग्रेस ने की परीक्षा स्थगित कराने की मांग, किया प्रदर्शन
समाजवादी युवजन सभा के जिला अध्यक्ष जय सिंह यादव ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के दौरान छात्रों, नौजवानों और किसानों की समस्याओं को अनदेखा कर रही है। नीट और जेईई परीक्षा कोरोना काल में कराना छात्रों के हित में नहीं है। इसके विरोध में लखनऊ में समाजवादी नौजवानों द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया। इस विरोध को दबाने के लिए शासन द्वारा बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया गया. यह निंदनीय है। ऐसा करने वाले पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई करने की आवश्यकता है। सपा युवजन सभा ने किसानों की यूरिया खाद की समस्या के समाधान करने की भी मांग की।
ये भी पढ़े- देखते ही रह गए गांव वाले, सियार को निगल गया विशालकाय अजगर
उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को दिए ज्ञापन में गन्ना किसानों के बकाया भुगतान, बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में लोगों को राशन और पशुओं के लिए चारा उपलब्ध कराने, आवारा पशुओं से किसानों की फसलों के नुकसान की पूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की। युवा सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि आवारा पशुओं से होने वाले नुकसान की भरपाई सरकार को करनी चाहिए।
The post समाजवादी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज को लेकर अयोध्या में विरोध appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button