सपा-बसपा उम्मीदवार : ‘वंदेमातरम’ का विरोध, कहा- गैर इस्लामिक है राष्ट्रगीत

यूपी के संभल से लोकसभा चुनावों में सपा-बसपा गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार पूर्व सांसद डॉक्टर शफीक उर रहमान बर्क़ ने फिर से राष्ट्रगीत ‘वंदेमातरम’ का विरोध किया हैं.
यूपी के संभल से लोकसभा चुनावों में सपा-बसपा गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार पूर्व सांसद डॉक्टर शफीक उर रहमान बर्क़ ने एक विवादित बयान दिया है. बर्क़ ने एक बार फिर से राष्ट्र गीत ‘वंदेमातरम’ का खुलकर विरोध किया हैं. पूर्व सांसद ने कहा कि वह आज भी ‘वंदेमातरम’ का पूरा विरोध करते हैं.
आपको बता दें कि पिछली सरकार में संसद में चल रहे राष्ट्रगीत का विरोध करते हुए बर्क़ ने वाकआउट कर दिया था, जिसके बाद से डॉक्टर शफ़ीक़ उर रहमान बर्क़ निशाने पर आ गए थे. देश के विभिन्न संगठनों ने उनके खिलाफ विरोध भी किया था. साथ ही एक बार फिर ये साफ कहा कि राष्ट्रगीत गैर इस्लामिक है और मैं उसका विरोध करता रहूंगा.
बुधवार (20 मार्च) को डॉक्टर बर्क मुरादाबाद स्थित सपा कार्यालय पहुंचे थे. इस दौरान कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बर्क केंद्र की भाजपा सरकार को दुश्मन पार्टी बोला. वहीं, जब उनसे पूछा गया कि आप वंदेमातरम में तो विश्वास नहीं करते फिर क्या संभल में जातीय राजनीति करने जा रहे हैं तो उन्‍होंने कहा कि वह सपा-बसपा गठबंधन की नीतियों पर जनता से वोट मांगेंगे.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button