सत्य और अहिंसा देश की बुनियाद, देशभक्तों को इनकी रक्षा करनी होगी: राहुल गांधी

नई दिल्ली:कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को गांधी जयंती पर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी और कहा कि सत्य एवं अहिंसा भारत की बुनियाद हैं और सच्चे देशभक्तों को इनकी रक्षा करनी होगी। संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष ने मंगलवार सुबह राजघाट पहुंचकर बापू की समाधि पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। राहुल गांधी ने कहा, गांधी जी कोई एक स्थिर प्रतिमा नहीं हैं, बल्कि वह जीवंत विचार और मूल्य हैं जिनका अनुसरण समूचे भारत में किया जाता है।

राहुल ने कहा, गांधी जी सत्य और अहिंसा के लिए जिये और इन्हीं के लिए उन्होंने बलिदान दिया। सत्य और अहिंसा हमारे देश की बुनियाद हैं। सच्चे देशभक्तों को इनकी रक्षा करनी चाहिए। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राष्ट्रपिता को याद करते हुए कहा, शांति, अहिंसा, प्रेम, भाईचारे, बहुलतावाद और समरसता के विचारों को बनाये रखना प्रत्येक भारतवासी का कर्तव्य है। गांधी जयंती के अवसर पर हम सभी को बापू के जीवन के ये अटूट विचार पुन: आत्मसात करने चाहिये।
The post सत्य और अहिंसा देश की बुनियाद, देशभक्तों को इनकी रक्षा करनी होगी: राहुल गांधी appeared first on Look News India.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button