संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग में लगी आग

जुबिली न्यूज़ डेस्क
राजधानी दिल्ली स्थित संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग में आज तडके सुबह आग लग गई। खबरों के अनुसार, आग एनेक्सी बिल्डिंग की छठी मंजिल पर लगी। हालांकि, मौके पर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने पहुंचकर थोड़ी ही देर में आग पर काबू पा लिया। फिलहाल इस आग से किसी भी तरह के जानमाल की कोई हानि नही हुई है।

बताया जा रहा है कि ये आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। हालांकि, आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी। बता दें कि इससे पहले पिछले सप्ताह रक्षा मंत्रालय के साउथ ब्लॉक के एक कमरे में आग लग गई थी। हालांकि आग से किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया था।

#UPDATE Delhi: The fire that broke out on the 6th floor of the Parliament Annexe Building, has been brought under control. 7 fire tenders were engaged in the fire fighting operation. https://t.co/8b0t2sce4M
— ANI (@ANI) August 17, 2020
गौरतलब है कि भारत का संसद भवन दुनिया की बाकी संसदों की तुलना में अभी भी नया है। नई दिल्ली के संसद मार्ग पर स्थित यह भवन आज से 92 साल पहले यानी 1927 में बनाया गया था।फ़िलहाल भारत सरकार अब इस प्रतिष्ठित भवन के पुनर्विकास के बारे सोच रही है।
ये भी पढ़े : आजादी मिलने के 73 वर्ष के भीतर ही स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों की बात करना कैसे राष्ट्रद्रोह हो गया ?
ये भी पढ़े : ममता बनर्जी से अब क्यों नाराज हुए गर्वनर ?

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button