श्रावस्ती: पिता ने बाप-बेटी के रिश्ते को किया शर्मसार, मामला दर्ज

श्रावस्ती। इकौना, जनपद के इकौना थाना क्षेत्र से रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली एक घटना प्रकाश में आई है। जहां पर हवस के पुजारी एक बाप ने अपनी ही नाबालिग बेटी को तेरह अगस्त की रात को हवस का शिकार बनाने का प्रयास किया है। जिसका विरोध करने पर आरोपी बाप ने अपनी बेटी को रात भर यातनाएं दी  बाप के चंगुल से मुक्त होने के बाद बेटी ने सुबह फोन करके, रिश्तेदारी में गयी  अपनी मां को आप बीती बताई। जिसके बाद मां ने इकौना थाना पहुंचकर अपने पति के खिलाफ 13 अगस्त तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई।

लेकिन स्थानीय पुलिस दो दिनों तक मामले को टालती रही। ऐसे में जब पूरा देश आजादी की जश्न मनाने की तैयारियों में जुटा हुआ था तब एक मां ने अपनी नाबालिक बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक तक की चौखट की चक्कर काट रही थी। हालांकि पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह के हस्तक्षेप के बाद इकौना पुलिस हरकत में आयी और आरोपी बाप के खिलाफ छेड़छाड़ व पास्को एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल रवाना कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ एक स्थानीय पत्रकार को पीड़िता व उसकी मां के द्वारा दिए गए बयान में बलात्कार की बात कही गई है।

इतना हीं नहीं पीड़िता तथा उसकी मां के द्वारा यह भी बताया गया है कि इससे पहले भी आरोपी बाप के द्वारा बेटी के साथ इस तरह की घिनौनी हरकत की जा चुकी है। ऐसे में सवाल यही उठता है कि बलात्कार की घटना को पुलिस छेड़छाड़ में क्यो दर्ज कर रही है या फिर मां बेटी के द्वारा एक पत्रकार को वीडियो रिकार्डिंग के दौरान मामले को बढ़ा चढ़ा कर बताया गया है।

जानकारी के अनुसार आरोपी बाप के द्वारा योजनाबद्ध  तरीके से पहले उसने अपनी पत्नी को रिश्तेदारी में छोड़ा फिर बेटी को घर मे अकेला पाकर उसके साथ अश्लील हरकतें करते हुए छेड़खानी की। बेटी ने आरोपी बाप के इस हरकत का पुरजोर विरोध किया, जिसका खामियाजा उसे विभिन्न प्रकार की यातनाओं के रूप में भुगतना पड़ा। इस मामले में क्षेत्राधिकारी तारकेश्वर पण्डेय का कहना है कि पीड़िता का मेडिकल कराया जा रहा है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

पुलिस ने अबैध शराब के साथ अलग अलग स्थानों से 4 लोगो को किया गिरफ्तार

 श्रावस्ती।  जनपद में अपराधों की रोकथाम व अबैध शराब के खिलाफ रोकथाम के लिए  पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने अभियान चला रखा है  जिसके क्रम मे 15 अगस्त को श्रावस्ती पुलिस ने अबैध शराब के साथ अलग अलग स्थानों से 4 लोगो को गिरफ्तार किया है जो निम्नवत है। 

थाना सिरसिया पुलिस द्वारा अभियुक्तगण मनोहर पुत्र बाबूराम निवासी सुहेलवा तथा परदेशी पुत्र महावीर निवासी टिटिहिरिया आसमान सिंह थाना सिरसिया जनपद श्रावस्ती के कब्जे से क्रमशः 10-10 लीटर नाजायज कच्ची शराब के साथ  गिरफ्तार कर अभियुक्तों के विरुद्ध थाना सिरसिया पर मुकदमा अपराध संख्या 138,139/2020 धारा  60 आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर जेल रवाना किया।

वहीं थाना मल्हीपुर पुलिस द्वारा अभियुक्तगण कमलेश पुत्र दाताराम निवासी मिर्जापुर  तथा रामगोपाल पुत्र रामयश निवासी मिर्जापुर थाना मल्हीपुर जनपद श्रावस्ती के कब्जे से क्रमशः नाजायज 31 बोतल देशी शराब, 33 बोतल अंग्रेजी शराब, 60 कैन वीयर बरामद कर गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के विरुद्ध थाना मल्हीपुर पर मुकदमा अपराध संख्या 236,237/2020 धारा  60 आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button