व्हिस्की की बोतलें बेचकर उसने लन्दन में खरीदा शानदार घर

जुबिली न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली. व्हिस्की की बोतलों से कोई अपना गम भुलाता है तो कोई अपनी शामें रंगीन करता है लेकिन यही बोतलें किसी को रहने का स्थाई ठिकाना भी मुहैया करा सकता है यह किसी ने सोचा नहीं होगा लेकिन इंग्लैंड में रहने वाले एक नौजवान को व्हिस्की की बोतलों ने शानदार घर दिलवा दिया तो सुनने वाले आश्चर्यचकित रह गए.
दरअसल इंग्लैण्ड में रहने वाले एक शख्स के पिता उसके हर जन्मदिन पर उसे व्हिस्की की एक बोतल गिफ्ट किया करते थे. यह सिलसिला उन्होंने उसके पहले जन्मदिन से शुरू किया. बचपन में तो उसे व्हिस्की के बारे में कोई जानकारी ही नहीं थी इसलिए वह बोतलें उसके नाम पर आलमारी में बढ़ती रहीं. वह समझदार हुआ तो पिता के तोहफों को अपने घर में सजाकर रखने लगा.

Loading...

वह 28 साल का हुआ तो उसने अपने संग्रह में रखी बोतलों में से 18 साल पुरानी एक बोतल को नीलाम किया. इस नीलामी में उसे 40 लाख रुपये मिले. एक बोतल के बदले में इतनी बड़ी कीमत पाने के बाद उसने अपने संग्रहालय में रखी सभी 28 बोतलों को नीलाम करने का फैसला किया. अपना संग्रहालय नीलाम कर उसने इंग्लैण्ड में अपने लिए एक शानदार घर खरीद लिया.
यह भी पढ़ें : युवक की मौत के बाद बवाल, सीएम योगी सख्त इंस्पेक्टर सस्पेंड, अपराधियों पर रासुका
यह भी पढ़ें : गैंगरेप पीड़िता को ही दोषी ठहराने पर पाकिस्तान में मचा बवाल
यह भी पढ़ें : बॉलीवुड से आई एक और बुरी खबर, अब…
यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : कोरोना से ज्यादा खतरनाक है यह वायरस
मैथ्यू रॉब्सन नाम के इस शख्स ने बताया कि जब वह छोटा था तब व्हिस्की के बारे में कुछ नहीं जानता था. पिता से हर बर्थडे पर एक बोतल गिफ्ट में मिलती थी. समझदार हुआ तो मैंने इन बोतलों को कभी हाथ न लगाने का फैसला किया और उसे जमा करने का फैसला किया.
उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपने लिए घर खरीदने का फैसला किया तो किसी ने व्हिस्की की बोतलों को नीलाम करने की राय दी. इसी के बाद 18 साल पुरानी एक बोतल की नीलामी से शुरुआत की. इसके नीलाम हो जाने के बाद खाते में 40 लाख रुपये आ गए तो फिर अपना पूरा संग्रहालय नीलाम करने का फैसला किया. नतीजा सामने है. इनकी नीलामी कर मैं अपने खुद के घर का मालिक हो गया हूँ.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...