व्हाट्सएप में आया ये नया फीचर

दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप ने बीटा अपडेट में एक फीचर को जारी किया है, जिसकी मदद से आईओएस, एंड्रॉयड और विंडोज यूजर्स जल्द ही बिना किसी झंझट के अपने डेटा को एक नए नंबर में ट्रांसफर कर पाएंगे. नया ‘चेंज नंबर’ फीचर फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर 2.18.97 एंड्रॉयड बीटा अपडेट के साथ उपलब्ध है.व्हाट्सएप में आया ये नया फीचर

व्हाट्सएप के नए फीचरों पर नजर रखने वाली एक वेबसाइट WABetaInfo ने ट्वीट किया, ‘इसमें पुराने ‘चेंज नंबर’ फीचर में कई सुधार किए गए हैं. इसमें आपको विशेष मोबाइल नंबरों को सूचित करने की सुविधा मिलेगी और चैट हिस्ट्री उनके फोन की नई चैट में उपलब्ध हो जाएगी. साथ ही इससे डुप्लीकेट चैट की समस्या समाप्त हो जाएगी.’ अब यूजर्स ये भी चुन सकते हैं कि उन्हें कुछ या सारे कॉन्टैक्ट्स को नोटिफिकेशन देना है. नोटीफिकेशन के लिए यूजर्स उन मोबाइल नंबरों को भी चुन सकते हैं, जिनसे वो चैट कर चुके हैं.

इसके लिए यूजरों को व्हाट्सएप सेटिंग में जाकर अकाउंट के विकल्प में चेंज नंबर का ऑप्शन चुनना होगा. इसमें मांगे गए पुराने और नए मोबाइल नंबर भरने की प्रक्रिया के बाद, आपसे पूछा जाएगा कि आप अपने फोन में मौजूद व्हाट्सएप नंबरों में से किसे यह नोटीफिकेशन भेजना चाहते हैं. वेबसाइट के मुताबिक, माइग्रेशन के बाद आपके द्वारा चुने गए नंबरों के फोन में पुरानी चैट के सभी मैसेज नए नंबर की चैट बॉक्स में आ जाएंगे और चैट में एक बबल दिखने लगेगा. इससे मालूम हो जाएगा कि यूजर के पास नया नंबर आ गया है. इस समय व्हाट्सएप के 1.5 अरब एक्टिव मंथली यूजर्स हैं, जो प्रतिदिन 60 अरब मैसेज एक्सचेंज करते हैं. भारत में व्हाट्सएप के दो करोड़ यूजर्स हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button