विस्फोट होने के एक महीने बाद बेरूत पोर्ट पर फिर से लगी आग

बेरूत। बेरूत पोर्ट पर विस्फोट होने एक महीने के बाद गुरुवार को फिर से भायवह आग लग गई। इस आग ने आसपास के लोगों के मन में डर पैदा कर दिया है। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि आग किन कारणों से लगी है।
ये भी पढ़ें- NEET के परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर मेट्रो में कर सकेंगे यात्रा
लेबनान की सेना की ओर से कहा गया है कि एक गोदाम में जहां पर टायर और तेल रखा हुआ था, वहां से गुरुवार दोपहर को धुएं का घना गुबार और आग की तेज लपटें निकलती देखी गईं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा गया है कि बचाव कार्य जारी है और सेना के हेलिकॉप्टर भी सहयोग कर रहे हैं। दहशतजदा आसपास के इलाकों के निवासी पिछले महीने के भयावह विस्फोट के सदमे से अभी उबर भी नहीं पाए थे कि फिर से ताजा विस्फोट हो गया।
ये भी पढ़ें- जानिए क्या होती है NDPS एक्ट की धारा 27 ए? जो बढ़ा सकती है रिया की मुश्किले
पोर्ट के पास की कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को इलाके से बाहर जाने के लिए कह दिया है। लेबनानी सैनिकों ने पोर्ट के पास की सभी सड़कों को बंद कर दिया है और ट्रैफिक को वैकल्पिक मार्गों की तरफ मोड़ दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि पिछले महीने बेरूत पोर्ट में विस्फोटक पदार्थ अमोनियम नाइट्रेट में आग लगने के कारण 190 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी जबकि 6,500 से अधिक घायल हो गए थे। धमाका इतना तेज था कि आसपास के इलाकों के खिड़कियों के शीशे टूटकर सड़कों पर बिखर गए थे।
The post विस्फोट होने के एक महीने बाद बेरूत पोर्ट पर फिर से लगी आग appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...