विवेक हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, बच्चों के नाम फिक्सड डिपॉजिट करेगी सरकार

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी से मिले और सीएम ने उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद सीएम ने विवेक की दोनों बेटियों प्रियांशी और दिव्यांशी से भी मुलकात की। साथ ही उनकी पढ़ाई के इंतजाम का वादा भी किया। मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने विवेक की मां और बच्चों के नाम से फिक्सड डिपॉजिट करने की भी घोषणा की।

सीएम से मुलकात के बाद कल्पना ने कहा कि मैंने पहले यह भी कहा था कि मुझे प्रदेश सरकार पर पूरा विश्वास है और आज मुख्यमंत्री से मिलने के बाद ये विश्वास और दृढ़ हो गया है। उनसे मिलने के बाद हिम्मत बंधी है कि सदमे से उबर कर मैं जिंदगी जी पाऊंगी।

वहीं, कल्पना तिवारी से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी ओपी सिंह से विवेक हत्याकांड में अब तक हुई जांच की प्रगति रिपोर्ट तलब की है।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार शुरू से ही पीड़ित परिवार के साथ है। विवेक के परिजन सीएम योगी से मिलना चाह रहे थे, इसीलिए आज उनकी मुलाकात करवाई गई।

दिनेश शर्मा ने कहा कि सीएम योगी चाहते हैं कि पीड़ित परिवार का जीवन सुरक्षित रहे। इसी उद्देश्य से सरकार विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी को 25 लाख रुपये देगी। बच्चों की पढ़ाई में किसी तरह की परेशानी न आए, इसके लिए दोनों बच्चियों के नाम 5-5 लाख रुपये की फिक्सड डिपॉजिट (एफडी) सरकार करेगी।

सोमवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसने आरोपी दोनों पुलिसकर्मियों के दावे की धज्जियां उड़ा दी हैं। पुलिसकर्मियों ने दावा किया था कि उन्होंने 38 वर्षीय विवेक पर तब गोली चलाई जब उन्होंने गाड़ी रोकने से मना कर दिया और तेज रफ्तार से गाड़ी भगाते हुए उन्हें कुचलने का प्रयास किया।

जबकि घटना की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि फुटेज में एसयूवी सामान्य गति से चलती हुई दिखाई दे रही है और जहां व्यक्ति को गोली मारी गई वहां से करीब 500 मीटर की दूरी तक गाड़ी लड़खड़ाती हुई गई और अंडर पास के एक खंभे से जा टकराई।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button