विभाग ने स्कूलों की काटी बिजली, कर्मचारियों ने पैसे दान कर बहाल कराई

पिछले छह महीने से बिजली बिल जमा न होने के कारण बिजली विभाग ने जिले के कई स्कूलों की बिजली काट दी थी। स्कूलों में अंधेरा था। बच्चे बिना बिजली के स्कूलों में पढ़ने को मजबूर थे लेकिन जिस विभाग ने बिल जमा न करने की वजह बिजली काटी थी उसी विभाग के कर्मचारियों ने अपनी एक दिन की सैलरी जमा कर स्कूलों को रोशन कर दिया है। विभाग ने स्कूलों की काटी बिजली, कर्मचारियों ने पैसे दान कर बहाल कराई

मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले का है जहां बिजली बिल जमा न करने की वजह से लगभग 35 मॉडल स्कूलों की बिजली काट दी गई थी। पूरे जिले के आईएसओ सर्टिफाइड स्कूल पिछले 2 सालों से बिजली बिल जमा नहीं कर पा रहे थे जिसकी वजह से महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रीसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमएसईडीसीएल) ने छह महीने पहले स्कूलों की बिजली काट दी गई।

 स्कूलों में बिजली न होने का खामियाजा बच्चों को भुगतना पड़ रहा था कि तभी एमएसईडीसीएल के कर्मचारी साथ आए और उन्होंने अपनी एक दिन की सैलरी स्कूलों को बिजली बिल जमा करने के लिए दान कर दी है। 

औरंगाबाद के एमएसईडीसीएल के संयुक्त महानिदेशक ओमप्रकाश बकोरिया ने बताया कि हमारे स्टाफ पिछले दिनों सोशल कॉज के लिए एकत्रित हुए और उन्होंने स्कूलों में बिजली सप्लाई शुरू करने के लिए अपनी एक दिन की सैलरी स्कूल को दान दी है। जिन स्कूलों की बिजली काटी गई है वह सारे स्कूल डिजिटल स्कूल हैं और वहां बिजली बहुत जरूरी है। 

बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इन सभी स्कूलों का बिल करीब 3.22 लाख था जो सोमवार को जमा किए जाने के बाद स्कूलों में बिजली बहाल कर दी गई है। जिला परिषद द्वारा चलाए जा रहे 2000 स्कूलों में से 150 मॉडल स्कूल हैं। 

Back to top button