विदेश से लौटा IAS अधिकारी क्वारंटाइन से हुआ फरार, पहुंचा कानपुर

स्पेशल डेस्क
पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर दहशत का माहौल है। आलम तो यह है कि पूरे देश को पीएम मोदी ने लॉकडाउन कर दिया है। कोरोना वायरस को रोकने के लिए केंद्र व राज्य दोनों मिलकर काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं जिन लोगों ने हाल में विदेश की यात्रा की, उनपर सरकार की पैनी नजर है लेकिन केरल में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है।
प्रतीकात्मक तस्वीर
कोल्लम जिले में सब-कलेक्टर के पद पर तैनात आईएएस अधिकारी अनुपम मिश्रा ने हाल में ही विदेश की यात्रा की थी। इसके बाद उनको क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने इसकी खुलेआम धज्जियां उड़ा डाली है। दरअसल उन्होंने क्वारंटाइन रहने के बजाये 19 मार्च को वह सरकार के निर्देशों को न मानते हुए कानपुर जा पहुंचे हैं।
उधर पूरी घटना की जानकारी लगते हुए जिला कलेक्टर ने रिपोर्ट के तौर पर केरल सरकार को दे दी है।
बता दें जिन लोगों को आईसोलेशन रहने के लिए कहा जाता है उन्हें इसका पालन करना होता है लेकिन जो लोग ऐसा नहीं करते हैं उनपर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। अब देखना होगा कि उनपर किसी तरह का एक्शन लिया जाता है कि नहीं।
कोल्लम जिले में सब-कलेक्टर ने सरकारी आदेश का पालन नहीं किया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि उनकी वजह से कोरोना का खतरा और लोगों में बढ़ सकता है। हालांकि उनको लेकर अभी कोई ठोस जानकारी नहीं मिल रही है।
केरल में कोरोना वायरस का अच्छा-खासा मामला सामने आ रहा है। जानकारी के मुताबिक यहां पर कुल 137 लोग कोरोना की चपेट में है। हालांकि राज्य में अभी किसी के कोरोना वायरस से मरने की खबर नहीं है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button