वायुसेना ने कोरोना वारियर्स पर फूलों से की सम्‍मान और हौसलों की बारिश

/**/

-देशभर में हुआ आयोजन, सेना के ऐतिहासिक आयोजन से चिकित्‍साकर्मियों न भी जताया आभार

केजीएमयू में पुष्‍प वर्षा

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

लखनऊ। वर्तमान में चल रही वैश्विक महामारी कोविड -19 के खिलाफ देश में कोरोना वारियर्स फाइट कर रहे हैं, ऐसे में इन कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने के लिए भारतीय सेना ने देश भर में आज 3 मई को एक अनूठा आयोजन किया। इसके तहत वायु सेना ने हेलीकॉप्टर के जरिए कोविड 19 का इलाज कर रहे हॉस्पिटल हॉस्पिटल के चिकित्सकों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मियों सहित सभी फ्रंटलाइन के कोरोना योद्धाओं पर पुष्प वर्षा की। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय एवं संजय गांधी पीजीआई के कोविड हॉस्पिटल के ऊपर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाये गये।

देखें वीडियो केजीएमयू में पुष्‍प वर्षा

[embedded content]

आयोजन से अभिभूत चिकित्सा कर्मियों ने भी नीचे से खड़े होकर हेलीकॉप्टर की और देखते हुए अपना सम्मान करने वाले सैन्य कर्मियों का ताली बजाकर आभार जताया। संभवत यह इतिहास में पहली बार होगा कि जब सेना इस तरह का देशव्यापी अभिनंदन समारोह सिविलियंस के लिए कर रही होगी। हमेशा देश के लोगों द्वारा अदम्य शौर्य और साहस के लिए सेना के वीरों का सम्मान किया जाता रहा है। ऐसे में अदृश्य शत्रु कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन के हमारे योद्धओं को कोरोना से जंग का योद्धा मानते हुए पुष्प वर्षा करके उनका अभिनंदन किया। सेना के द्वारा किए गए इस कार्य ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे लोगों के मन में लड़ाई के प्रति जज्बा बहुत बढ़ा दिया है।

/**/

एसजीपीजीआई कोविड हॉस्पिटल पुष्‍प वर्षा

इस मौके पर केजीएमयू से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रातः 10:15 बजे वायुसेना हेलीकॉप्टर के माध्यम से संपूर्ण शिक्षा विद्यालय परिसर में लगभग 5 मिनट के अंतराल में तीन चक्कर लगाते हुए पुष्प वर्षा की। भारतीय वायु सेना द्वारा दिए गए सम्मान से प्रेरित होकर चिकित्सकों स्वास्थ्य कर्मियों एवं कर्मचारियों ने भी हाथ हिलाकर भारतीय वायु सेना को सम्मान व धन्यवाद दिया। केजीएमयू के कुलपति प्रोफेसर एमएलबी भट्ट ने समान पर भारत सरकार राज्य सरकार और विशेष रूप से भारतीय वायुसेना का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक ऐतिहासिक है, ऐसा विहंगम दृश्य पहले कभी भी नहीं देखा गया। स्वास्थ्य कर्मियों एवं कर्मचारियों द्वारा उनके खिलाफ युद्ध में जिस प्रकार से सेवा की जा रही है यह सम्मान एवं विश्वास समाज से हट गया था पुनर्स्थापित करने का शुभ अवसर है और इस पर पूरा विद्यालय परिवार हर कसौटी पर खरा उतर रहा है एवं अत्यंत उत्साह के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों की हर प्रकार से सेवा करने में जुटे हुए हैं।

देखे वीडियो: संजय गांधी पीजीआई कोविड हॉस्पिटल पर वायुसेना की पुष्‍प वर्षा

[embedded content]

कुलपति ने कहा कि पुष्प वर्षा से चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं कर्मचारियों का उत्साह दोगुना हो गया है और संपूर्ण केजीएमयू परिवार अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करते हुए कोरोना के खिलाफ युद्ध में पहले से अधिक उत्साह के साथ मरीजों को चिकित्सीय सेवा प्रदान करेगा। इस मौके पर प्रति  कुलपति प्रो जीपी सिंह, कुलसचिव आशुतोष कुमार द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो एसएन संखवार, माइक्रोबायोलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो अमिता जैन, विभागाध्यक्ष मेडिसिन विभाग डॉ वीरेन्‍द्र आतम, विभागाध्यक्ष पीडोडोंटिक्‍स प्रोफेसर आरके चक, पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के डॉ दर्शन बजाज एवं रेडियोथैरेपी विभाग के डॉ सुधीर सिंह सहित अन्‍य चिकित्‍सक, स्वास्थ्य कर्मी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

/**/

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button