लॉकडाउन : POLICE ने ऐसा क्या किया कि SSP को माफी मांगनी पड़ी

स्पेशल डेस्क
लखनऊ। कोरोना वायरस को रोकने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। पीएम मोदी कोरोना वायरस से लडऩे के लिए जनता से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील कर रहे हैं लेकिन कुछ लोग इसे नहीं मानने की कसम खा चुके हैं।
लोग सोशल डिस्टेंसिंग यानी सामाजिक दूरी बनाने के बजाये उसे तोडऩे से बाज नहीं आ रहे हैं। इस वजह से सडक़ पर उतरकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। अभी दो दिन पहले नगापुर में पुलिस ने सडक़ पर घूमने वालों को मुर्गा बना दिया और उठक-बैठक भी करवाया थी।

उधर यूपी के बदांयू में लॉकडाउन के दौरान एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आ रहा है। दरअसल लॉकडाउन का पालन न करने वालों से पुलिस ने कुछ लोगों को कड़ी सजा देते हुए उन्हें रेंगने पर मजबूर कर दिया है।
इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर पूरा वीडियो तेजी से वायरल भी हो गया है। वीडियो पर गौर करे तो इसमें साफ देखा जा सकता है। कुछ लोग लॉकडाउन का न पालन करने पर पुलिस ने कड़ी सजा सुनाते हुए पीठ पर बैग रखकर रेंगने के लिए कहा। इस दौरान पीछे पुलिसकर्मी हाथों में डंडा भी लिया है और लॉकडाउन का पालन न करने पर खूब फटकार लगायी है।

#WATCH Incident of police brutality in Badaun where policemen make people who were walking towards their native places, crawl wearing their bags, as a punishment for violating lockdown. (25.03.20) pic.twitter.com/1YmvqDgoYS
— ANI UP (@ANINewsUP) March 26, 2020

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

ऐसे में कहा जा रहा है कि पुलिस ने बदसलूकी की है। हालांकि यह पूरी घटना 25 मार्च की बतायी जा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस पर सवाल उठ रहा है। उधर बदायूं जिले के एसएसपी ने इस बदसलूकी के लिए माफी मांगी है।
इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि जिले का पुलिस प्रमुख होने के नाते, मुझे खेद है और इसके लिए माफी चाहता हूं। जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ जांच की जा रही है। बता दें कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है। इस वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है लेकिन जो लोग नहीं मान रहे हैं। उसपर पुलिस कड़ा एक्शन ले रही है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button