लॉकडाउन को सफल बनाने में बिजली कर्मियों का भी अहम योगदान

-कोरोना महामारी के दौर में नियंत्रण ड्यूटी करने वाले बिजली कर्मियों का सम्मान

लखनऊ। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा एसजीपीजीआई के निकट उतरेठिया पावर हाउस, एल्डिको पावर हाउस, वृन्दावन के सेक्टर 5 पावर हाउस पर एवं फील्ड में नियंत्रण ड्यूटी करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों का माला पहनाकर सेनिटाइजर व मास्क देकर सम्मानित किया गया।

यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार इस मौके पर पीजीआई कर्मचारी महासंघ की अध्यक्ष एवं जोन 8 की सह प्रभारी सावित्री सिंह ने कहा कि लॉकडाउन को सफल बनाने में बिजली कर्मियों का महत्‍वपूर्ण योगदान है, क्‍योंकि अगर बिजली की सप्‍लाई बाधित हो जाये तो लोगों का घर के अंदर रहना दुश्‍वार हो जायेगा। ऐसे में ये अपनी जान जोखिम में डालकर लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। सावित्री सिंह ने अवर अभियंता से लेकर कंप्यूटर ऑपरेटर, लाइनमैन एवं बिजली कर्मियों का सम्‍मान किया। सावित्री सिंह ने कहा कि बिजली विभाग के लोग इस समय  बहुत ही मेहनत कर रहे हैं। आंधी-तूफानों में पेड़ के गिर जाने के बाद देर रात तक पेड़ को हटाकर खम्‍भे को अपनी सही जगह पर रखकर घर-घर बिजली पहुंचाने  काम कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि एक तरफ तो कोरोना महामारी तथा दूसरी तरफ देर रात को ठीक से दिखाई न देने पर बिजली के करंट आने का भी डर लगा रहता है। सम्मानित करने वाले लोगों में सावित्री सिंह के साथ ही समाजसेवी दुर्गेश सिंह दीपू, पीजीआई व्यापार मंडल अध्यक्ष, जोन 8 नगर निगम के प्रभारी डॉ एस के सिंह, स्वस्थ वातावरण प्रोत्साहन समिति नगर निगम के अध्यक्ष संजीव मिश्रा, रामबाबू यादव, नरेन्द्र द्विवेदी, सुशील द्विवेदी, गुड्डू यादव, रामजी द्विवेदी आदि शामिल रहे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button