लॉकडाउन को लेकर यूरोपीय थिंक-टैंक ने की मोदी सरकार की तारीफ, कही ये बात

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन की दुनियाभर में जमकर प्रशंसा हो रही है। इस कड़ी में यूरोपीय थिंक-टैंक ने अब मोदी सरकार द्वारा लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन को लेकर तारीफ की है। आपको बता दें कि कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है।
एक प्रमुख यूरोपीय थिंक-टैंक ने कहा है कि कोरोना के प्रसार को रोकने की दिशा में 21 दिन का लॉकडाउन भारत सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम है।एम्स्टर्डम आधारित थिंक-टैंक, यूरोपियन फाउंडेशन फॉर साउथ एशियन स्टडीज (EFSAS) ने कहा कि 130 करोड़ लोगों पर लगाया गया लॉकडाउन का फैसला बिलकुल भी आसान नहीं है। भारत जैसे देश में जहां विशाल जनसंख्या है वहां, सोशल डिस्टेंसिंग के कॉन्सेप्ट को लागू करना अपने आप में ही एक मिसाल है।

21-day lockdown by PM Modi crucial to fight against COVID-19, says European think-tank
Read @ANI Story | https://t.co/Z96jMCEXnQ pic.twitter.com/XA77cyw6ws
— ANI Digital (@ani_digital) March 31, 2020

EFSAS के निदेशक जुनैद कुरैशी ने कहा, ‘मेरी राय में कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने में लॉकडाउन एक बहुत अच्छा और बेहद महत्वपूर्ण कदम है। जबकि यूरोपीय देशों सहित कई देशों ने महामारी में बढ़ोत्तरी के बावजूद भी इसके प्रसार को रोकने के लिए कड़े फैसले लेने में देरी कर दी। भारत ने अपनी सीमाओं को बंद करने और लॉकडाउन का फैसला इन सबसे पहले ही ले लिया था।’
उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने बहुत पहले ही महसूस कर लिया था कि भारत जैसे घनी आबादी वाले देश में वैश्विक महामारी का विनाशकारी परिणाम हो सकता है। भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदम की वजह से ही कोरोना वायरस के मामलों और मौतों की संख्या में तेजी नहीं आई है। ये भारत की दूरदर्शिता को दर्शाता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button