SC के आदेश की उडी धज्जियां, 40 फीट की ऊंचाई पर लगाई दही हांडी

0

मुंबई। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर महाराष्ट्र सहित देश भर में दही हांडी का उत्सव मनाया जा रहा है। इस मौके पर महाराष्ट्र के ठाणे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की सरेआम धज्जियां उड़ायी जा रही हैं।

SC के आदेश की उडी धज्जियां, 40 फीट की ऊंचाई पर लगाई दही हांडी SC के  के खिलाफ 40 फीट की ऊंचाई पर लगाई गई दही हांडी 

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने दही हांडी के लिए 20 फीट से ऊंचे मानव पिरामिड पर रोक लगाई है। लेकिन ठाणे में 40 फीट से ऊंची दही हांडी लगाई गई है।

यह कार्यक्रम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की तरफ से किया जा रहा है। माना जा रहा है कि एमएनसे प्रमुख राज ठाकरे भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रतिक्रिया देते हेतु इस दही हांडी के आयोजक अविनाश जाधव ने कहा, सुप्रीम कोर्ट यह निर्धारित नहीं कर सकता कि हम अपना त्यौहार कैसे मनाएं।

वहीं मुंबई के कई इलाकों में कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करते हुए 20 फीट से ऊंचा पिरामिड बनाया गया। कहीं-कहीं गोविंदाओं ने कोर्ट के आदेश से नाराजगी जताते हुए दादर में काले झंडे भी दिखाए। एक मनसे कार्यकर्ता ने अपनी टी-शर्ट पर लिखा था, मैं कानून का उल्लघंन करूंगा।

मालूम हो, बुधवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने दही हांडी की ऊंचाई बढ़ाने वाली पुर्नविचार याचिका को खारिज कर दिया था। इस आदेश के मुताबिक दही हांडी की ऊंचाई 20 फीट से ज़्यादा नहीं होगी और इसमें 18 साल से कम उम्र के बच्चे शामिल नहीं हो सकते हैं।

loading...
Share.
loading...

Leave A Reply

Powered by themekiller.com