लखनऊ से बाराबंकी, कानपुर के बीच मेमू ट्रेन की मांग, दैनिक यात्रियों को हो रही असुविधा

लखनऊ। राजधानी लखनऊ से बाराबंकी, कानपुर और सहारनपुर के बीच दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए मेमू ट्रेनें चलाने की मांग रेल मंत्री और अन्य बड़े अधिकारियों से की गई है।

दैनिक यात्री एसोसिएशन के अध्यक्ष एसएस उप्पल ने सोमवार को बताया कि लखनऊ से कानपुर के बीच रोजाना 08 से 10 हजार यात्री लॉकडाउन के पहले सफर करते थे। इसके अलावा बाराबंकी के लिए तीन से चार हजार यात्री और सहारनपुर के लिए दो से ढाई हजार यात्री प्रतिदिन मेमू ट्रेनों से सफर करते थे। लॉकडाउन से लेकर अब तक मेमू ट्रेनें बंद चल रही है।  इसलिए दैनिक यात्रियों के लिए बसों से प्रतिदिन आना-जाना बहुत महंगा साबित हो रहा है।

उन्होंने बताया कि दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए रेल मंत्री सहित अन्य बड़े अधिकारियों से मेमू ट्रेनें चलाने की मांग की गई है। ताकि यात्रियों  को बसों के महंगे किराए से मुक्ति मिल सके। इस समय कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों की नौकरियों पर संकट है। ऊपर से बसों का महंगा किराया  दैनिक यात्रियों  के घर का बजट बिगाड़ रहा है। इसलिए रेलवे प्रशासन को मेमू ट्रेनों का संचालन कोरोना गाइडलाइन का अनुसरण करते हुए करना चाहिए।

दरअसल रेलवे प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते मेल, एक्सप्रेस, मेमू और पैसेंजर ट्रेनों का सफर सीमित कर दिया है। फिलहाल लखनऊ से अभी पुष्पक एक्सप्रेस, लखनऊ मेल और गोमती एक्सप्रेस का ही संचालन किया जा रहा है। इससे दैनिक यात्रियों को ड्यूटी पर आने-जाने में दिक्कतें हो रही हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button