लखनऊ: रेलवे की लापरवाही की वजह से ट्रैकमैन नहीं मना पाएंगे दशहरा

लखनऊ। पूरी मेहनत और लगन के साथ रेलवे में काम करने वाले वाले करीब 15 से 20 ट्रैकमैन के लिए इस बार दशहरा का त्यौहार फीका रहने वाला है। वह इस बार त्यौहार को धूम-धाम से नहीं मना पाएंगे। इसकी वजह खुद रेलवे प्रशासन है। जिसका अंजाम अब कर्मचारियों को भुगतना पड़ेगा। अब जब दशहरा पर्व नजदीक आ गया है तो इन लोगो के माथे पर चिंता की लकीर दिखाई देने लगी है।
दशहरा का नहीं मिलेगा बोनस
जानकारी के मुताबिक उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल अंतर्गत एडीईएन ग्वालियर के यहां से लगभग 15 से 20 ट्रैकमैन पारस्परिक स्थानांतरण करा कर फरवरी 2018 मे झांसी से दुसरे मंडलो के लिए स्पेयर हुए थे। वहीं अभी तक लगभग आठ महीने बीत चुके हैं इसके बावजूद इन कर्मचारीयो को अभी तक बोनस कार्ड नही दिया गया है। अब जब दशहरा पर्व नजदीक आ गया है तो इन लोगो के माथे पर चिंता की लकीर दिखाई देने लगी है।
इस मामले में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि बोनस कार्ड के अलावा अभी तक ट्रैकमैनों का सेवा पुस्तिका, अंतिम वेतन विवरण और छुट्टी खाता भी वर्तमान कार्यस्थल पर नही भेजा गया है। सेवा पुस्तिका नही भेजे जाने के कारण इन लोगों का 2018 मे लगने वाला वेतन वृद्धि (इन्क्रिमेंट) नही लग पाया है।
वहीं इस मामले एडीईएन ग्वालियर से बात करने पर उन्होंने कहा कि जब बाबू (क्लर्क) नही भेज रहा है तो वह क्या कर सकते हैं। इसमें चौंकाने वाली बात है कि आखिर एडीईएन भी जब कुछ नही कर सकते तो आखिर करेगा कौन? क्या इन कर्मचारीयो का भविष्य भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है।

The post लखनऊ: रेलवे की लापरवाही की वजह से ट्रैकमैन नहीं मना पाएंगे दशहरा appeared first on .

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button