लखनऊ में लॉकडाउन के चौथे दिन 4698 मामले दर्ज

लखनऊ: लखनऊ में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए लॉकडाउन के चौथे नियमों का उलंघ्‍घन करने के मामले में 4698 एफआईआर दर्ज की गई हैं। वहीं लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने के मामलों में 47 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं। लॉकडाउन तोड़ने वाले वाहनों से 2.39 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया। इससे पहले प्रदेश में 5220 बैरियर लगाकर 4.89 लाख वाहनों की चेकिंग कर 1.11 लाख वाहनों के चालान हुए और 9577 वाहन सीज़ किए गए।
एडीजी एलओ पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि सभी जिलों के कप्तानों को लॉकडाउन तोड़ने पर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही कालाबाजारी करने वालों और जमाखोरों के खिलाफ भी सख़्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। बता दें देशभर में लागू लॉकडाउन के बावजूद लोगों का पलायन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, देश के अलग-अलग राज्यों से लोग अपने-अपने घरों को पैदल ही निकल रहे हैं। इस बीच पिछले तीन दिनों में एक लाख लोग उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं।
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इन लोगों को क्वारंटाइन में रखा जाए। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा है कि पिछले तीन दिनों फिलहाल अभी उनकी मॉनिटरिंग की जा रही है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button