लखनऊ में लगातार आठवें दिन कोई नया कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं

-29 मार्च को कनिका कपूर की जांच की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव, 121 में 120 रिपोर्ट निगेटिव आयीं
-उत्‍तर प्रदेश में अब तक 72 मरीज पॉजिटिव पाये गये, इनमें से 14 ठीक होकर घर गये
सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में 29 मार्च को लगातार आठवें दिन भी कोई पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और संजय गांधी पीजीआई से राहत भरी खबर है, दोनों जगह 29 मार्च को 121 जांचों की रिपोर्ट प्राप्‍त हुई है, इसमें एक रिपोर्ट पॉजिटिव है बाकी 120 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। जो एक रिपोर्ट पॉजिटिव है वह नयी मरीज नहीं है, यह रिपोर्ट कनिका की है। कनिका की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। इसके साथ ही अगर पूरे उत्‍तर प्रदेश की बात करें तो अब तक 2430 लोगों की जांच हो चुकी है, जिनमें 72 में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। जबकि 2305 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। 53 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। जिन 72 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयीं हैं उनमें 14 मरीज ठीक होकर अस्‍पताल से जा चुके हैं।
29 मार्च को केजीएमयू से जारी रिपोर्ट में मीडिया प्रवक्‍ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि कल 28 मार्च के 79 और आज 29 मार्च को दोपहर तक के 38 नमूनों की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इसके अलावा संजय गांधी पीजीआई की 29 मार्च को जारी रिपोर्ट बताया गया है कि चार नमूनों की जांच हुई जिसमें कनिका की तीसरी जांच थी, इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, शेष तीन नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।
केजीएमयू में पहले से भर्ती सभी सातों रोगी स्वस्थ हैं, जबकि बात अगर एसजीपीजीआई की करें तो कोरोना के आशंका वाले जो कल 3 मरीज ट्राईएज पर आए थे उनकी जांच निगेटिव आई है। एसजीपीजीआई के कोरोना वार्ड में 4 मरीज एडमिट है। जिसमें से एक कनिका है कनिका की रिपोर्ट तीसरी बार पॉजिटिव आई है बाकी तीन भर्ती मरीजों के सैंपल आज जांच के लिए भेजे गये हैं, इनकी रिपोर्ट कल 30 मार्च को प्राप्‍त होने की संभावना है।
प्रदेश में अब तक मिल चुके 72 पॉजिटिव मरीजों में सबसे ज्‍यादा नोएडा के 31, आगरा के 10, लखनऊ के 8, गाजियाबाद के 7, मेरठ के 5, वाराणसी के 2, पीलीभीत के 2 तथा लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बागपत व बरेली में 1-1 मरीज पाये गये हैं। इनमें आगरा के 7, नोएडा के 4, गाजियाबाद के 2 तथा लखनऊ का 1 मरीज (कुल 14) ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...