लखनऊ में कोरोना से लड़ने वाले मेडिकल स्टाफ को ‘फाइव स्टार’ होटल में ठहराया जाएगा, चार होटल अधिग्रहित

 
लखनऊ। कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा इंतजामों को बेहतर बनाने के मद्देनजर लखनऊ जिला प्रशासन ने चार होटलों का अधिग्रहण किया है। मरीजों के इलाज में लगे चिकित्सकों, मेडिकल स्टाफ व अन्य को क्वॉरेंटाइन करने के लिहाज से यह अधिग्रहण अस्थाई तौर पर किया गया है।
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए जो अंतरराष्ट्रीय मानक अपनाए जा रहे हैं। इन मानकों के तहत मरीजों की देख-रेख कर रहे डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ और पैरा मेडिकल स्टाफ को क्वॉरेंटाइन किया जाना जरूरी है। इसके लिए प्रशासन को आवासीय परिसर की जरूरत थी। आवासीय परिसर के लिए प्रशासन ने चार होटलों को अधिग्रहित किया है। इसके तहत होटल हयात, होटल फेयरडील, होटल पिकाडली और होटल लेमन ट्री का अस्थायी तौर पर अधिग्रहण किया है।
​अधिकारियों के मुताबिक राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के लिए होटल हयात और फेयर डील होटल अधिग्रहित किया गया है। एसजीपीजीआई के डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए होटल पिकाडली और होटल लेमन ट्री का ​अधिग्रहण किया गया है। दोनों ही संस्थानों के निदेशक और ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। जिला प्रशासन अधिग्रहित होटल को उचित दर पर भुगतान भी करेगा। इसके साथ ही हज हाउस का भी क्वॉरेंटाइन के लिए प्रयोग होगा। मरीजों के क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए इसे इस्तेमाल में लाया जाएगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button