लखनऊ प्रीमियर लीग के दूसरे सत्र की शुरूआत 15 से

लखनऊ। मौजूदा चैंपियन एनडीबीजी ग्रुप सहित शहर के दस कारपोरेट हाउस की टीमें नवाबों के शहर में आगामी 15 अप्रैल से शुरू होने वाली लखनऊ प्रीमियर लीग के दूसरे सत्र की ट्राफी और प्राइजमनी अपने नाम करने के लिए जोर आजमाईश करेंगी।
पार्थ रिपब्लिक कानपूर रोड स्थित पार्थ क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस टूर्नामेंट की चमचमाती ट्राफी का अनावरण रविवार को होटल ताज में आयोजित एक समारोह में किया गया। इस अवसर पर प्रतिभागी टीमों के कप्तान की मौजूदगी में एनडीबीजी ग्रुप के मालिक गुरबिंदर सिंह ढिल्लो ने ट्राफी का अनावरण किया। इस दौरान टीमों के पूलों का निर्धारण करने के साथ टूर्नामेंट का ड्रा निकाला गया।

लखनऊ प्रीमियर लीग के दूसरे सत्र की शुरूआत 15 से
आयोजन सचिवन वैभव श्रीवास्तव के अनुसार लीग की खास बात यह होगी कि इसमें हर शनिवार व रविवार को मैच खेेले जाएंगे। लीग में कुल दस टीमें भाग ले रही है जिन्हें दो पूलों में बांटा गया है। पूल ए में क्रिएटिव ग्रुप, एसटीपीएल, अन्नपूर्णा ग्रुप, ट्रिपल सेवन ग्रुप व एप्टिको रियल इस्टेट तथा पूल बी में मौजूदा चैंपियन एनडीबीजी ग्रुप, सिप्स, एसपीएम कानपुर, टीसीएस व स्काई डेवलपर की टीमों को जगह दी गई है। मैचों की शुरूआत 15 अप्रैल को होगी तथा टी20 फार्मेट में प्रत्येक दिन दो मैच कलर ड्रेस व सफेद गेंदों से खेले जाएंगे। प्रत्येक पूल से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। सेमीफाइनल 20 मई को तथा फाइनल मुकाबला 21 मई को खेला जाएगा।
लीग का उद्घाटन मैच 15 अप्रैल को टीसीएस बनाम एनडीबीजी ग्रुप के मध्य खेला जाएगा तथा दिन के दूसरे मैच में ट्रिपल सेवन ग्रुप की भिड़ंत अन्नपूर्णा ग्रुप से होगी।
वैभव ने बताया कि लीग में कुल पांच लाख की ईनामी राशि दांव पर होगी जिसमें विजेता को दो लाख रूपए व विजेता ट्राफी तथा उपविजेता टीम को 75 हजार रूपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। विशिष्ट पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक व सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर के अलावा प्रत्येक मैच के मैन ऑफ द मैच को भी पुरस्कृत किया जाएगा।
आज ट्राफी के अनावरण के मौके पर एनडीबीजी ग्रुप के चेयरमैन गुरविंदर सिंह ढिल्लो, बीसीसीआई पैनल के स्कोरर विकास पांडेय तथा भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी रविंदर सिंह नेगी भी मौजूद रहे।
एक नजरः
पूल एः
क्रिएटिव ग्रुप, एसटीपीएल, अन्नपूर्णा ग्रुप, ट्रिपल सेवन ग्रुप व एप्टिको रियल इस्टेट
पूल बीः एनडीबीजी ग्रुप, सिप्स, एसपीएम कानपुर, टीसीएस व स्काई डेवलपर
प्रत्येक दिन दो मैच कलर ड्रेस व सफेद गेंदो से खेले जायेंगे
पहला मैच 15 अप्रैल को प्रत्येक शनिवार व रविवार को होंगे मैच, 20 को सेमीफाइनल व 21 को होगा फाइनल

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button