लखनऊ पुलिस मुख्यालय पर डीजीपी ने किया झंडारोहण

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में शनिवार को 74वां स्वतंत्रता दिवस बड़े सादगी के साथ मनाया गया। सरकार की गाइड लाइन का पालन करते हुए झंडारोहण किया। कोरोना काल की वजह से कहीं पर भी कोई कार्यक्रम नहीं हुए। वहीं लखनऊ पुलिस मुख्यालय व कार्यालय में पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी ने झंडा रोहण किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज समाज को पुलिस से काफी उम्मीदें हैं। अपराधियों से निपटना हमारा कर्तव्य है, लेकिन जनता से अच्छा व्यवहार भी होना चाहिए। कोरोना काल में पुलिस की भूमिका की तस्वीर बदली है। ये वर्ष हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि इस वर्ष कई बड़े इवेंट्स हुए। सीईई, कुंभ मेला, डिफेंस एक्सपो, अमेरिकी राष्ट्रपति का कार्यक्रम, अयोध्या में शिलान्यास, ये सारे बहुत महत्वपूर्ण कार्यक्रम थे, जिसमें पुलिस ने अपनी भूमिका बेहतर निभायी है।

साथ ही यह भी कहा कि इस चुनौती पूर्ण समय में हमने अपने कई साथी भी खोये। उन साथियों के परिवार के लोगों को श्रद्धांजलि दी। डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर मेनटेन रखना हमारी प्राथमिकता है और हम सदैव इसके लिए तत्पर हैं। इस दौरान सभी पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई गयी कि वह अपने कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी से निभायेंगे। इस साल पहली बार ऐसा हुआ है की प्रदेश में तीन हजार से ज़्यादा पुलिसकर्मियों, अधिकारियों को सम्मानित किया गया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button