लखनऊ: कांग्रेस ने की परीक्षा स्थगित कराने की मांग, किया प्रदर्शन

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट की झंडी मिलने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 13 सितंबर को इंजीनियरिंग (JEE) तथा मेडिकल (NEET) की परीक्षा कराने की पूरी तैयारी में हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के बाद अब कांग्रेस परीक्षा को रद कराने के लिए प्रदर्शन कर रही है। इसके साथ ही गैर भाजपा राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट में इन परीक्षाओं को लेकर पुनर्विचार याचिका भी दायर की है।
विरोध प्रदर्शन के उपरान्त जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी एवं शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक को महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा गया। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने कहा कि आज सरकार के इस निर्णय से छात्र एवं अभिभावकों के मन में भय का माहौल व्याप्त है। महामारी के इस दौर में जब कि यातायात एवं होटल आदि की व्यवस्था सुचारू रूप से उपलब्ध नहीं हो पा रही है छात्रों को परीक्षा देने में मानसिक तनाव का सामना करना पड़ रहा है।
कांग्रेस ने परीक्षा स्थगित कराने की मांग की
जिला,शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में दिये गये ज्ञापन में मांग की गयी कि वर्तमान समय में देश में प्रतिदिन लगभग 75000 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं और देश में 34 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में परीक्षाओं में भारी संख्या में बच्चों के इकट्ठा होने से उनमें संक्रमण फैलने की सम्भावना है। इसलिए इसे तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाये।
बच्चों की सुरक्षा एवं कई सौ किमी0 दूर परीक्षा केन्द्र होने के नाते परीक्षा देने हेतु। आने वाले बच्चों को वर्तमान समय में परिवहन के साधन एवं रहने-खाने आदि की व्यवस्था करने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में इन परीक्षाओं को आगे बढ़ाया जाये एवं जब तक महामारी का प्रकोप समाप्त न हो जाये। तब तक परीक्षा न करायी जाये।
ये भी पढ़ें-  कानपुर हाईवे पर हरियाणा की 450 पेटी शराब पुलिस ने पकड़ी, आरोपी फरार
जिला कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में दिये गये ज्ञापन में मांग की गयी कि वर्तमान समय में देश में प्रतिदिन लगभग 75000 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। देश में 34 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। चौहान ने बताया कि अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के आवाह्न पर सोशल मीडिया के माध्यम से जिला/शहर कांग्रेस कमेटी लखनऊ के पदाधिकारियों एवं कांग्रेसजनों द्वारा ‘SpeakUpForStudentSafety’ के माध्यम से छात्रों की सुरक्षा को लेकर अपनी आवाज बढ़-चढ़ कर उठायी।
इस अवसर पर पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला, उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के लखनऊ प्रभारी सचिव रमेश शुक्ला, किसान कांग्रेस मध्य जोन के अध्यक्ष तरूण पटेल, पार्षद मो0 हलीम, पार्षद शनाज अबरार, डा0 शहजाद आलम, आर0बी0 सिंह, के0के0 आनन्द, इस्लाम अली, रईस अहमद, संजय कश्यप, मुरली मनोहर, आनन्द गुप्ता, श्याम बिहारी पाण्डेय, मो0 शुएब चाॅंद, संतोष द्विवेदी, अजय वर्मा, माता प्रसाद, अकिंत सक्सेना, अयूब सिद्दीकी, अतिउर्रहमान, इरशाद, प्रणव त्रिपाठी, रैथिन चक्रवर्ती, अकबर खान, अमन बाल्मीकि, अतुल बाल्मीकि आदि कांग्रेस नेता मौजूद थे।
ये भी पढ़ें- लव-जेहाद जांच के लिए बनेगी स्पेशल टीम, 2 साल में हुए मामलों को खंगालेगी टीम
The post लखनऊ: कांग्रेस ने की परीक्षा स्थगित कराने की मांग, किया प्रदर्शन appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button