राहुल बोले , गांधी जी ने कहा सत्य बोलो, मोदी जी रोज झूठ बोलते हैं…

लखनऊ :उत्तरप्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को वर्धा में कार्य समिति की बैठक आयोजित की गई थी। वर्धा जिले के सेवाग्राम आश्रम में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक खत्म होने के बाद उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, आज यहां हम गांधी जी की याद में आये हैं और आज लाल बहादुर शास्त्री जी को हम याद करते हैं। गांधी जी ने पूरे देश को रास्ता दिखाया था। जब पूरी दुनिया में हिंसा थी, द्वितीय विश्वयुद्ध का समय था, हिटलर का समय था और हिंदुस्तान के नेता ने कहा कि हम दुनिया के सुपर पावर को हरायेंगे और प्यार से लड़कर हराएंगे।राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, 15 अगस्त को प्रधानमंत्री जी का भाषण हुआ। उसमें उन्होंने कहा मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले हाथी सो रहा था, उसके पहले हिंदुस्तान में कुछ नहीं हुआ। ये हिंदुस्तान की जनता का अपमान है, गांधी जी का अपमान है। गांधी जी की मूर्ति के सामने जा कर हाथ जोड़ते हैं, मगर जिस विचार, सत्य और अहिंसा के लिये गांधी जी ने अपनी जान दी। मोदी जी रोज उसके खिलाफ लड़ते हैं।

राहुल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि, गांधी जी ने कहा देश को जोड़ना है, मोदी जी कहते हैं देश को तोड़ना है। गांधी जी ने कहा सत्य बोलो, मोदी जी रोज झूठ बोलते हैं। नरेन्द्र मोदी जी ने युवाओं से हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था और आप सब जानते हैं यह पूरी तरह झूठ निकला। राहुल ने राफेल पर पीएम को घेरते हुए कहा कि, मोदी जी एक बात बता दीजिए, आपने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से राफेल हवाई जहाज का कांट्रैक्ट छीन कर आपके मित्र अनिल अंबानी जी को क्यों दिया? जिसकी जेब में आपने हिंदुस्तान के युवाओं का, माताओं-बहनों का, किसानों का 30,000 करोड़ रुपया छीन कर डाला, उसमें आपका क्या लक्ष्य है।राहुल ने पीएम मोदी को पर हमला बोलते हुए कहा कि, पिछले चार साल में नरेन्द्र मोदी जी ने हिंदुस्तान के सबसे अमीर 15-20 अमीर लोगों का 3 लाख 20 हजार करोड़ रुपया कर्जा माफ कर दिया।

हिंदुस्तान के हर प्रदेश का किसान हाथ जोड़कर प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री से कहता है, हमारा कर्जा माफ कीजिये। लेकिन प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री जी साफ इंकार कर देते हैं। पूरे हिंदुस्तान की जनता से बोला मैं प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहता, मैं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं। लेकिन चौकीदार नहीं भागीदार हैं।नोटबंदी को लेकर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, लाखों करोड़ रुपये काला धन हिंदुस्तान के सब चोरों ने नरेन्द्र मोदी जी की मदद से सफेद धन में बदल लिया और हिंदुस्तान की जनता को बैंकों की लाइन में लगा दिया।वहां सूट-बूट वाला कोई नहीं था।राहुल गांधी ने कहा कि, देश की जनता जेब से पैसा निकालकर मोदी जी ने मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या की जेब में डालने का काम किया। कांग्रेस पार्टी किसानों की, महिलाओं की, कमजोरों की, छोटे दुकानदारों की, युवाओं की पार्टी है। देश के सामने रोजगार की बड़ी समस्या है, बीजेपी के लोग और नरेन्द्र मोदी जी हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं दिला सकते। कांग्रेस पार्टी ही युवाओं का भरोसा रख सकती है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button