राहुल गांधी ने चला नया दांव, 72 हजार सिर्फ महिलाओं के खाते में जाएंगे

नई दिल्ली। चुनावी हलचल में लोकसभा चुनाव 2019 में राजनीतिक दल अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए हर दांव चल रहे हैं, राजनीतिक दल की लड़ाई अब और दिलचस्प होती जा रही है, आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने नया दांव चला है ,कांग्रेस का वादा है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो वह देश की 20 फीसदी गरीब जनता को 72000 रुपये सालाना देगी। वहीं भाजपा ने कांग्रेस के इस वादे को झूठ करार दिया है।
ये भी पढ़ें : अमेठी से मोहम्मद हारून राशिद, राहुल गांधी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव 
नोटबंदी पर विपक्षी पार्टियां करेंगी साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस
आपको बता दें कि दूसरी ओर नोटबंदी पर आज विपक्षी पार्टियां साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही हैं, साथ ही आज कई दिग्गज नेता चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। जानकारी के अनुसार रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि इस योजना के तहत देश के सबसे गरीब 5 करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा। आपको बता दे कि इस योजना से करीब 25 करोड़ लोगों को इससे लाभ होगा।
ये भी पढ़ें : ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी को दिया अल्टीमेटम, आज शाम तक सीटों पर न हुआ फैसला तो चुनेंगे अलग राह 
महिलाओं के खाते में सालाना  72 हजार रुपए
जानकारी के अनुसार राहुल गांधी ने बताया कि ये कोई टॉप अप स्कीम नहीं है,  इसके तहत सिर्फ महिलाओं के खाते में ही 72 हजार रुपए सालाना जाएंगे. सुरजेवाला ने बताया कि ये स्कीम शहर और गांव दोनों के गरीबों को लाभ पहुंचाएगी, साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस सरकारों ने पहले भी गरीबी को कम किया है। अभी देश में जो 22 फीसदी गरीबी है इस योजना से वो भी खत्म होगी।
सूत्रों के अनुसार ने कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और उन्हें पाखंडी बताया, सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी आज इस स्कीम का विरोध कर रही है, पाखंडी नरेंद्र मोदी अमीरों का कर्ज तो माफ कर रहे हैं पर  गरीबों को फायदा पहुंचाने वाली इस स्कीम का विरोध भी कर रहे हैं।

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com