राहुल का वादा : देश के 20 फीसदी गरीब परिवारों को साल में मिलेंगे 72 हजार रुपये

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा चुनावी वादा किया है। चुनावी जंग में बाजी अपने नाम करने के लिए राहुल गांधी ने न्यूनतम आय गारंटी योजना का वादा किया। इसके साथ ही कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये मिलेंगे।
राहुल गांधी ने किया लोकसभा चुनाव के मद्देनजर न्यूनतम आय गारंटी योजना का वादा 
राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर न्यूनतम आय गारंटी योजना का वादा किया, जिसके तहत कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो हर किसी को 12 हजार रुपये प्रति महीने कांग्रेस सरकार देगी। राहुल गांधी ने कहा कि पांच साल तक मोदी सरकार में गरीब दुखी रहे, अब हम उन्हें न्याय देंगे।
अगर आप काम कर रहे हो तो महीने में 12 रुपए से आय कम से कम हो
राहुल गांधी ने कहा कि हमने मनरेगा कमिट किया था और अब आय गारंटी देकर दिखा देंगे। हम गरीबी मिटा देंगे। हमारा कहना है कि अगर आप काम कर रहे हो तो महीने में 12 रुपए से आय कम से कम होनी चाहिए। हिंदुस्तान में अगर न्यूनतम आय से कम आमदनी है तो यह आय बढ़ाने की कोशिश होगी। जिससे गरीबी से निकाला जा सकता है। यह सेकेंड फेज में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाल देगी। उन्होंने कहा कि इस योजना को हम आगे लाकर दिखाएंगे।
ये भी पढ़ें :- राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह पद की गरिमा भूले, दिया विवादास्पद बयान 
मैं महात्मा नहीं बनना चाहता , दो हिंदुस्तान नहीं बनने दूगा
इस देश का झंडा है और प्रधानमंत्री की पॉलिटिक्स से दो हिंदुस्तानी झंडा है। एक अनिल अंबानी झंडा और दूसरा गरीबी के लिए। राहुल गांधी ने कहा कि 21वीं सदी में हिंदुस्तान में इस देश में गरीबी को हटाना है। यह स्कीम नहीं है यह अब गरीबी पर आखिरी पड़ाव है। हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे, यह अमीरों और गरीबों दोनों का ही देश होगा। मैं महात्मा नहीं बनना चाहता मैं दो हिंदुस्तान नहीं बनने दूगा। गरीबों को भी इज्जत दिलाना चाहता हूं।
ये भी पढ़ें :-सपना चौधरी का पलटवार – क्या महिलाओं का अपमान करना है बीजेपी की संस्कृति ? 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो भारत बनाए हैं- एक अनिल अंबानी जैसा और एक गरीबों का किसानों का
राहुल गांधी ने कहा कि हर रोज गरीबों के पैसे चोरी हो रहे हैं। गरीबों को महज लगभग तीन रुपये मिलते हैं, जबकि अमीरों को लाखों-करोड़ों। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो भारत बनाए हैं- एक अनिल अंबानी जैसा और एक गरीबों का किसानों का। राहुल गांधी ने जिस न्यूनतम आमदनी गारंटी योजना का जिक्र किया है, उसमें लोगों को सरकार न्यूनतम आय गारंटी के रूप में देगी। इसके तहत सरकार एक निश्चित रकम तय करेगी और फिर एक मानत स्थापित कर इसका वितरण होगा।
ये हैं राहुल गांधी के वादे की चार अहम बातें

72 हजार रुपये सालाना इनकम
20 फीसदी गरीबों को आय गारंटी का लाभ
5 करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ
25 करोड़ लोगों को मिलेगा योजना का लाभ

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button