राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय खेल और साहसिक कार्य पुरस्कार किए प्रदान

नई दिल्ली 29 अगस्त।राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज राष्‍ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर वीडियो कॉन्‍फ्रेंस से वर्ष 2020 के राष्‍ट्रीय खेल और साहसिक कार्य पुरस्‍कार प्रदान किए।
राष्‍ट्रपति कोविंद ने इस अवसर पर कहा कि खेलों में उत्‍कृष्‍टता और उपलब्धियां हासिल करना केवल सरकार की जिम्‍मेदारी नहीं है। राष्‍ट्रपति ने कहा कि प्रत्‍येक वर्ग और क्षेत्र के लोगों की भागीदारी से खेल संस्‍कृति को बढ़ावा दिया जा सकता है।उन्होने इस बात पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की कि बेटियां भी खेलों में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन कर रही हैं और पुरस्‍कृत हो रही हैं।
श्री कोविंद ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार, अर्जुन पुरस्कार, द्रोणाचार्य पुरस्कार, ध्यानचंद पुरस्कार, तेनजिंग नॉर्गे राष्ट्रीय साहसिक कार्य पुरस्कार और राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान किये।  इस साल पांच खिलाड़ियों को खेल रत्न, 27 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार, 13 प्रशिक्षकों को द्रोणाचार्य पुरस्कार और 15 खिलाड़ियों को आजीवन उपलब्धि के लिए ध्यानचंद पुरस्कार दिया गया।
इसके अलावा आठ लोगों को तेनजिंग नोर्गे राष्ट्रीय साहस पुरस्कार, पांच संस्थानों को राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार और पंजाब यूनीवर्सिटी चंडीगढ़ को मौलाना अबुल कलाम आजाद ट्रॉफी प्रदान की गई।
 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button