राम किशन इंस्टीट्यूट परिसर में ध्वजारोहण करते हुए स्कूल के निदेशक डॉ आलोक गर्ग

गाजियाबाद । जनपद के संजय नगर सेक्टर 23 स्थित राम किशन इंस्टीट्यूट सीनियर सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल के प्रांगण में आज स्वतंत्रता दिवस सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए धूमधाम से मनाया गया। कोविड 19 के कारण जश्न ए आजादी का यह पर्व इतिहास में पहली बार ऑनलाइन मनाया गया।

इस मौके पर स्कूल के निदेशक डॉ आलोक गर्ग ने स्कूल प्रांगण में पहुंचकर ध्वजारोहण किया और ऑनलाइन इस मौके पर सभी छात्रों और शिक्षकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द कोरोना वैक्सीन मार्केट में आने वाली है। इसके बाद covid-19 से उत्पन्न हुई सभी शैक्षणिक अवरोध समाप्त हो जाएंगे। गर्ग ने कहा कि हम आशा करते हैं कि आगामी गणतंत्र दिवस हम परंपरागत ढंग से मनाएंगे।

उन्होंने कहा कि 17 अगस्त से यूपी बोर्ड ने शैक्षणिक कार्य शुरू करने का ऐलान कर दिया है। हमें आशा है कि सीबीएसई बोर्ड भी बहुत जल्द इस सिलसिले में अपनी गाइडलाइन जारी कर देगा उन्होंने माता-पिताओं का आव्हान किया है कि ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान वे बच्चों का साथ दें ताकि ऑनलाइन पढ़ाई में कोई बाधा उत्पन्न न हो।

खास बात यह है कि स्कूल की संगीत अध्यापिका नीना जैन ने ऑनलाइन बच्चों के साथ राष्ट्रीय गान गाकर सभी को सराबोर कर दिया। इसी क्रम में स्कूली छात्रों ने देशभक्ति से जुड़े गीतों को पेश कर समा बांध दिया।अंत में आरटीआई की प्रधानाचार्य डॉ मालती गर्ग व प्रधानाचार्य नमिता शर्मा ने इस सफल आयोजन के लिए सभी शिक्षकों छात्रों और और स्कूल की प्रबंध समिति के सदस्यों को बधाई दी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button