राजस्थान की गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत

(फाइल फोटो)जयपुर 14 अगस्त।राजस्थान में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्‍व में कांग्रेस सरकार ने आज विधानसभा में ध्‍वनिमत से विश्वास मत जीत लिया। इसके साथ ही विधानसभा अध्‍यक्ष सी पी जोशी ने सदन की बैठक 21 अगस्‍त तक स्‍थगित कर दी।
दो सौ सदस्‍यों के सदन में कांग्रेस पार्टी के 107 विधायक हैं और उसे निर्दलीय और सहयोगी दलों का समर्थन प्राप्‍त है। भारतीय जनता पार्टी के 72 विधायक हैं।सरकार द्वारा बहुमत हासिल करने के बाद राज्य में पिछले 35 दिन से जारी सियासी संकट लगभग खत्म हो गया है।
विश्वास मत पर चर्चा में भाग लेते हुए प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि प्रदेश में पिछले दिनों जो परिस्थितियां उत्‍पन्‍न हुई वह सरकार के दो गुटों में हुई लड़ाई का परिणाम है।वहीं चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि षडयंत्र कर उनकी सरकार को गिराने के सारे प्रयास विफल साबित हुए हैं।
सदन की कार्यवाही के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि सदन में सरकार के पक्ष में विश्वासमत हासिल होने के बाद सभी अटकलों पर विराम लग गया है। सदन की कार्यवाही के बाद पिछले लगभग एक माह से होटलों में रुके सत्ता पक्ष तथा निर्दलीय विधायक आज अपने घर लौट सकेंगे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button