राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में फिर मौसम का बिगड़ा मिजाज

मौसम में एक बार फिर बदलाव हो रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से शुक्रवार को राजधानी व आसपास के इलाकों में सुबह से ही बदली छाई हुई है। धूप के मौसम में एक बार फिर बदलाव हो रहा है। धूल के साथ तेज हवाएं चल रही है। देखते ही देखते बूंदाबांदी तेज बारिश में तब्दील हो गई। बारिश से राजधानी की सड़कें जहां तर हो गईं।

वहीं, बढ़ते तापमाप से लोगों को राहत मिली। जब कि इस समय भारत मे कोरोना बहुत ही तेजी से फैल रहा है और विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना virus गर्म से खत्म हो जाता है अगर इसी तरह लगातार बारिश होती रही तो इसके परिणाम बहुत खराब होगा क्योकि मौसम के बदलने से लोगो की तबियत खराब हो सकती है जो कि यह अपने आप मे बहुत बड़ी समस्या है.
इसीलिए सभी लोग अपने घरो मे रहे और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे और आने वाली समस्याओं से बचे. इस समय कई इलाको मे लगातार बारिश हो रही है जो कि बहुत ही नुकसान दायक साबित हो सकता है.
वही दूसरी तरफ किसानो को बहुत ही नुकसान हो रहा है. क्योकि इससे पहले ही बारिश और ओले गिरने के कारण किसानो की फसले बरबाद हो चुकी है. जो फसल बची हुई है वह उसी तरह खेत मे है क्योकि कोरोना virus के कारण नही काटा जा सका. इसी तरह बारिश होती रही तो किसानो की सारी फसल बरबाद हो जायेगी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button