योगी सरकार ने कोरोना योद्धाओं के लिए किया इन होटलों का अधिग्रहण

न्यूज़ डेस्क
कोरोना वायरस से लड़ रहे डॉक्टरों के लिए योगी सरकार ने नए आदेश जारी किए हैं। राजधानी लखनऊ में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के इलाज में जुटे कोरोना योद्धाओं (डॉक्टर्स व मेडिकल स्टाफ) के लिए जिला प्रशासन ने चार होटलों का अधिग्रहण किया है।
इन होटलों में मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स, नर्स और पैर मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन किया जाएगा। प्रशासन ने होटल हयात, फेयरडील, पिकाडीली, लेमन ट्री का अधिग्रहण किया है।
डॉक्टर्स मेडिकल स्टाफ के लिए क्वारंटाइन की व्यवस्था
जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक जो भी डॉक्टर, नर्स या पैरामेडिकल स्टाफ इस महामारी की जंग में उतरे हैं उनमें भी संक्रमण का खतरा है। लिहाजा इन सभी कोरोना योद्धाओं को क्वारंटाइन करने के लिए चार होटल का अधिग्रहण किया गया है। ड्यूटी के बाद सभी डॉक्टर्स व मेडिकल स्टाफ के रुकने की व्यवस्था इन होटलों में की गई है।
राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट के स्टाफ के लिए होटल हयात और फेयरफील्ड अधिग्रहित किये गये हैं। जबकि एसजीपीजीआई के लिए होटल पिकेडली और लेमन ट्री को अधिग्रहित किया गया है।

बता दें महामारी घोषित होने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से जारी गाइडलाइन के मुताबिक सभी डॉक्टरों, नर्सिंग व पैर मेडिकल स्टाफ को सफ्ताह में एक बार छुट्टी और फिर उन्हें क्वारंटाइन करने के निर्देश हैं।
इसी को देखते हुए राममनोहर लोहिया संस्थान और एसजीपीजीआई ने डॉक्टर्स व मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन करने के लिए जगह की व्यवस्था करने के लिए पत्र लिखा था। जिस पर अमल करते हुए प्रशासन ने इन होटलों का अधिग्रहण किया है।
साथ ही महामारी का कहर झेल रहे और पलायन कर शहर में पहुंच रहे गरीबों के लिए भी जिला प्रशासन ने 3 शेल्टर होम बनाए हैं। इसके लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, अवध शिल्प ग्राम और हज हाउस को शेल्टर हाउस के तौर पर इस्तेमाल के लिए अधिग्रहित किया गया है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने 14 अप्रैल तक इन तीनों प्रतिष्ठानों का अधिग्रहण किया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button