योगी सरकार ने की मदद- दिहाड़ी मजदूरों के खाते में ट्रांस्फर किये 1000-1000 रुपये

न्यूज़ डेस्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद दिहाड़ी मजदूरों के खाते में 1000-1000 रुपये ट्रांस्फर कर दिए गए हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया था कि जितनी जल्दी हो सके दिहाड़ी मजदूरों के खाते में मदद राशि पहुंचाई जाए। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।
मुख्यमंत्री ने कहा ठेला- खुमचा, रेहड़ी वालों के साथ ही रिक्शा और ई-रिक्शा वालों को भी इससे जोड़ते हुए सहायता दी जाए और उनके अकाउंट में सहायता राशि भेज दें। यही नहीं अतिरिक्त खाद्यान्न की व्यवस्था कर इन सभी को राशन भी वितरित करें।
ये भी पढ़े: लॉकडाउन : दो दूल्हों ने रखी थी शादी की दावत और फिर…

ये भी पढ़े: कोरोना : बढ़ती गर्मी से मिलेगी राहत
मुख्यमंत्री ने यह निर्देश सोमवार को 5 कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर लॉकडाउन जनपदों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए थे। उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग दिव्यांगजन, विधवा और निराश्रित महिलाओं को पेंशन इसी माह में भेज दें। इन सभी को भेजी जाने वाली अगली किश्त 8-9 अप्रैल तक चली जाए।
मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बनाए गए कमांड सेटंर को इंटीग्रेटेड करते हुए उसे CM हेल्पलाइन, 108, और 112 से जोड़ने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए एक इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर स्थापित करें। जिससे किसी भी आपदा के आने पर समय पर रिस्पांस किया जा सके।
उन्होंने ने कहा कि लोगों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए मंडी परिषद फलों और सब्जी बेचने वालों को चिन्हित कर मोहल्लों और कॉलोनियों में भेजें। इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि लोगों की भीड़ न लगे, ज्यादा दाम पर बिक्री न की जाए और लोग जमाखोरी न करने पाएं। इस तरह से दूध की भी आपूर्ति की जाए। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के किसी भी जनपद में बिजली और पानी की व्यवस्था में भी कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।
ये भी पढ़े: कोरोना वायरस LIVE : संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 520

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button