अभी-अभी: योगी आदित्यनाथ ने सीएम बनने के बाद किया सबसे बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़े ऐलान किए हैं। योगी ने कानून व्यवस्था को सुधारने की बात भी कही है।योगी ने सोमवार को कहा कि वे सबसे पहले प्रदेश में सुशासन लाएंगे। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था में एक महीने में बदलाव दिखेगा। 

अभी अभी: योगी आदित्यनाथ ज्यादा दिन तक नहीं रह पाएंगे सीएम, हो सकती है मौत की सजा

लडको से ये 7 काम करवाने के लिए बेकरार रहती हैं लडकिया !

योगी ने कहा कि आज हम एक संकल्प पत्र जारी करेंगे। जिसमें कत्लखानों को बंद करने और किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा पहले रहेगा। 

योगी ने कहा कि आज शाम 4 बजे वे कैबिनेट की बैठक लेंगे जिनमें प्रदेश की समस्याओं पर विचार होगा। इससे पहले उन्होंने UP के DGP से मुलाकात की।
इस मुलाकात के दौरान DGP ने CM को प्रदेश की कानून व्यवस्था का ब्यौरा दिया। करीब 15 मिनट तक चली इस मुलाकात के बाद DGP वहां से चले गए। 
हालांक‍ि, सीएम आवास में प्रवेश करने से पहले गोरक्षमठ की देशी गायों के 11 लीटर दूध से वहां रुद्राभिषेक और हवन-पूजन होगा। इस कार्य के लिए गोरखपुर गोरक्षमठ से पुरोहित रामानुज त्रिपाठी और पुरुषोत्तम चौबे की अगुवाई में बाल पुरोहितों का दल रविवार की रात लखनऊ के लिए रवाना हुआ है।
उसी टीम के साथ गाय का यह 11 लीटर कच्चा दूध भी जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, यह संदेश शपथ ग्रहण समारोह के बाद गोरक्षपीठ में आया। जिसके बाद इसकी तैयारियों शुरू हो गईं।
रुद्राभिषेक और हवन-पूजन के लिए गोरक्षपीठ स्थित गौशाला सेवा केंद्र की 5 देशी गायों से दूध निकाला गया है। 
इस दूध को हेड खानसामा के पास सुरक्षित रखने के लिए भेज दिया गया है। रव‍िवार देर रात में पुरोहितों के साथ 7 अन्य बाल शास्त्रियों का दल इसे सड़क मार्ग से लेकर लखनऊ के लिए रवाना हुआ। सुबह 4 बजे से 8.30 की बीच पूजन, शुद्धिकरण. रुद्राभिषेक और हवन होगा, जिसके बाद योगी आदित्यनाथ अपने सीएम आवास में प्रवेश करेंगे। 
पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ की गैर मौजूदगी में पूरे मंदिर का प्रबंध कार्य देखने वाले द्वारिका तिवारी ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि देर रात पुरोहित के नेतृत्व में शास्त्रियों का जत्था लखनऊ के रवाना हुआ। वहां विधिवत पूजन-पाठ और रुद्राभिषेक के बाद नए सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सीएम आवास में प्रवेश करेंगे।

सम्बंध बनाने के बाद क्या सोचती है आपकी पार्टनर, जरूर जानिए!

योगी आदित्यनाथ के साथ 22 कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ ली। इसके अलावा 9 राज्य मंत्री (इंडिपेंडेंट चार्ज) और 13 राज्य मंत्रियों ने भी शपथ ली। इनमें श्रीकांत शर्मा, सतीश महाना, राजेश अग्रवाल, लक्ष्मीनारायण चौधरी, सुरेश खन्ना, सत्यदेव पचौरी, जयप्रताप सिंह, ओमप्रकाश राजभर, स्वामी प्रसाद मौर्य, जयप्रकाश सिंह, सिद्धार्थनाथ सिंह, नंदगोपाल नंदी, दारा सिंह चौहान, एसपी सिंह बघेल, धरमपाल सिंह, रमापति शास्त्री, बृजेश पाठक, राजेंद्र सिंह, मुकुल बिहारी, आशुतोष टंडन और रीता बहुगुणा शामिल हैं। मंत्रिमंडल में 5 महिलाएं शामिल हैं। एक मुस्लिम मोहसिन रजा को भी शामिल किया है। इसके अलावा मंत्रिमंडल में एक सिख और एक यादव को जगह दी गई है। बता दें कि अखिलेश मंत्रिमंडल में 15 मुस्लिम शामिल थे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.