ये है कुछ उपाय जो अनजाने में किये गए पापों से दिलाते हैं मुक्ति

- in धर्म

शनिदेव को कर्मफल दाता के नाम से जाना जाता है, जो व्यक्ति के कर्मो का निर्धारण कर उसे उचित फल प्रदान करते हैं. यदि कोई व्यक्ति बुरे कर्म करता है, तो वह शनिदेव के दंड से नहीं बच सकता. लेकिन कई बार व्यक्ति अनजाने में कुछ ऐसे कार्य भी कर जाता है, जो उसे शनिदेव के क्रोध का भागी बनाते हैं, जिससे उसके जीवन में बहुत सी समस्याएँ उत्पन्न हो जाती हैं. ये है कुछ उपाय जो अनजाने में किये गए पापों से दिलाते हैं मुक्ति

इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए यदि व्यक्ति हनुमान जी की शरण में जाता है, तो उनके विशेष दिन मंगलवार को कुछ आसान से उपाय अपनाता है, तो उसे शनि पीड़ा से मुक्ति मिलती है. इसके साथ ही इन उपायों को शनिवार के दिन भी किया जा सकता है. क्योंकि शनिवार का दिन हनुमान और शनिदेव की पूजा का दिन माना गया है. आइये जानते हैं वह उपाय कौन से हैं?

किसी भी शनिवार या मंगलवार को प्रातः जल्दी उठकर स्नानादि करने के पश्चात किसी नवग्रह के मंदिर में जाकर हनुमान जी व शनिदेव की पूजा करें. पूजा के दौरान शनिदेव को अक्षत, तेल, काले तिल, काले वस्त्र और हनुमान जी को सिंदूर लाल चंदन, फल, अक्षत व लाल वस्त्र अर्पित करें. पूजा समाप्त होने के पश्चात शनिदेव को तेल व तिल से बने व्यंजन और हनुमान जी को गुड़ से बने व्यंजन का भोग लगाएं. इस उपाय को करने से हनुमान जी की कृपा से आपकी सभी प्रकार की शनि पीड़ा दूर हो जाती है और आपके सभी कष्टों का नाश होता है. यह उपाय आपको शनि देव की कृपा का भी पात्र बनाता है, जिससे शनिदेव अनजाने में की गई आपकी सभी गलतियों को क्षमा कर देते हैं.

 

You may also like

तुला और मीन राशिवालों की बदलने वाली है किस्मत, जीवन में इन चीजों का होगा आगमन

हमारी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र हर वक्त अपनी चाल