Home > बड़ी खबर > ये हैं दुनिया के 3 सबसे शक्तिशाली देश जो भारत से करते हैं बहुत प्रेम

ये हैं दुनिया के 3 सबसे शक्तिशाली देश जो भारत से करते हैं बहुत प्रेम

इस समय भारत एक ताकतवर देश है जब भी भारत की सैन्य ताकत की बात होती है उसकी तुलना हमेशा चीन से होती है लेकिन पकिस्तान एक ऐसा देश है जो खुद की तुलना भारत से करता आया है जबकि हकीकत तो यह है कि पकिस्तान के पास कभी भी भारत के खिलाफ जंग छेड़ने की ताकत नही थी और इस वक़्त भी नहीं है |

दुनिया के 3 सबसे शक्तिशाली देश जो भारत से करते हैं बहुत प्रेम भारत और चीन की सेनाओं की तुलना के बीच हमें इस इस सच्चाई को मानना होगा कि चीन का रक्षा बजट भारत से तीन गुना है. साल 2017 में चीन ने अपने रक्षा बजट में 152 बिलियन डॉलर का प्रावधान किया है, वहीं भारत का रक्षा बजट 53.5 बिलियन डॉलर का है. यह भी सच है कि सैनिकों की संख्या हो,लड़ाकू विमानों की संख्या हो या फिर टैंको की संख्या हो, चीन भारत से इक्कीस है.

आज हम आपको 3 ऐसे देशो के बारे में बतायेंगे जो ताकतवर होने के साथ साथ भारत के मित्र भी है तो आईये जानते है कौन है ये शक्तिशाली देश ?

1.रूस

यह भारत का सबसे घनिष्ट मित्र है। रूस दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश है। रूस के पास दुनिया के सबसे अधिक हथियार है। रूस के पास दुनिया का सबसे अधिक परमाणु बम है। रूस के पास लगभग सात हजार परमाणु बम है जो उसकी रक्षा के लिए हमेशा खड़े रहते है। रूस के पास दुनिया की सबसे शक्तिशाली सेना है।

2. अमेरिका

अमेरिका दुनिया का दूसरा शक्तिशाली देश है जो भारत के लिए हमेशा खड़ा रहता है। अमेरिका के पास दुनिया के दूसरे सबसे अधिक परमाणु बम है। जो उसे दुनिया का दूसरा सबसे शक्तिशाली देश है।अमेरिका के पास लगभग 6700 परमाणु बम है। तथा दुनिया के सबसे अधिक मिसाइल, एयरक्राफ्ट,और टैंक है। रूस के पास दुनिया की दूसरी सबसे अधिक सेना है।

3.इजरायल

यह दुनिया का तीसरा सबसे शक्तिशाली देश है। दुनिया में अपनी तकनिकी और सैन्य ताकत के लिए प्रसिद्ध है। इजरायल के पास एक विशेष सैन्य ताकत होने के साथ साथ भारत के लिए हमेशा तत्पर रहता है। इजरायल के पास दुनिया की सबसे अधिक ताकतवर संगठन मोसाद है जो अपने दुश्मन को कभी नही छोड़ता है। समाचार स्त्रोत: इंटरनेट।

Loading...

Check Also

मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018: आम जनता के विरोध के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी शशांक हटाया

मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018: आम जनता के विरोध के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी शशांक हटाया

मिजोरम में आम जनता के लंबे चले प्रदर्शन के बाद आखिरकार मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com