यूपी में सस्ती हुई कोरोना जांच, मिले रिकॉर्ड मरीज

जुबिली न्यूज़ डेस्क
लखनऊ। कोरोना ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचाया हुआ है। अब तक करोड़ों लोग इस संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं। इसका इलाज भी काफी महंगा है, लेकिन यूपी सरकार ने राहत दी है। यूपी में कोरोना की जांच सस्ती की गयी है। अब 1600 रुपए में कोरोना की जांच होगी। बता दें कि पहले जांच के लिए 2500 रुपए लिए जाते थे।
बता दें कि कोरोना किट के दाम में गिरावट आने से रेट कम हुए हैं। आरटी-पीसीआर से जांच के लिए निजी प्रयोगशालाओं को आदेश जारी हुआ है कि वो कोरोना जांच के लिए आने वाले मरीजों से 1600 रुपए ही लेंगे।
ये भी पढ़े: अब सामने आया कोरोना टेस्ट खरीद में करोड़ों का घोटाला
ये भी पढ़े: कॉर्पोरेट और पॉलिटिक्स का कॉकटेल बनाने वाले CEO की कहानी

Loading...

ये जानकारी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी। अमित मोहन ने बताया कि प्राइवेट लैबों में अगर 1600 रुपए से अधिक वसूले जाते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।
वहीं यूपी में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को कोरोना ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए है। 24 घंटों में कोरोना के 7042 नए मामले सामने आए हैं जो कि अब तक के सबसे अधिक मामले हैं।
अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि एक्टिव मामलों की कुल संख्या 66,317 है। जो लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 2,21,506 पहुंच गई है। रिकवरी का प्रतिशत 75.85 है। गुरुवार को प्रदेश में 1,49,311 सैंपल्स की जांच हुई। अब तक कुल 70,66,208 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है।
 
ये भी पढ़े: रिटेल बिजनेस में हिस्सेदारी बेच सकती है रिलायंस !
ये भी पढ़े: म्यांमार ने चीन को दिखाए तेवर, प्रोजेक्ट से खींच रहा हाथ

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...