यूपी में फिर देर रात हुआ प्रशासनिक फेरबदल, छह आईएएस इधर से उधर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार आधी रात को एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया है। शासन ने छह आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। योगी सरकार विगत तीन दिनों से लगातार देर रात आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर रही है।

Loading...

शासन द्वारा आज देर रात जारी तबादला सूची के अनुसार सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के विशेष सचिव अमित कुमार सिंह को कौशांबी का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। कौशांबी के डीएम मनीष वर्मा को वहां से हटाकर बेसिक शिक्षा विभाग में विशेष सचिव नियुक्त किया गया है।
इसी तरह बेसिक शिक्षा विभाग में अब तक विशेष सचिव रहे आनंद कुमार सिंह बांदा के नये जिलाधिकारी बनाए गए हैं। बांदा के डीएम पद पर अब तक तैनात अमित सिंह बंसल को जिलाधिकारी मऊ बनाकर भेजा गया है। शुक्रवार रात राजेश पांडे की नियुक्ति जिलाधिकारी मऊ के पद पर हुई थी, लेकिन आज उनका तबादला निरस्त कर उन्हें अब प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है। इसके अलावा पिछड़ा वर्ग विभाग की विशेष सचिव नेहा शर्मा को नोएडा का एसीईओ बनाकर भेजा गया है।
उल्लेखनीय है कि योगी सरकार पिछले तीन दिन से लगातार आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर रही है। शासन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि राज्य सरकार अभी कई और बड़े अधिकारियों का तबादला करेगी। सरकार खराब छवि वाले आईएएस व आईपीएस अधिकारियों को महत्वपूर्ण पदों पर नहीं रखना चाहती है। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरुप पिछले दो-तीन सालों से एक ही जिले में जमे जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों के कामों की शासन स्तर से लगातार समीक्षा की जा रही है।
The post यूपी में फिर देर रात हुआ प्रशासनिक फेरबदल, छह आईएएस इधर से उधर appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...