यूपी में कोरोना के इतने नए मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई इतनी

 

 
 
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। रविवार को पांच नये मरीजों के मिलने से प्रदेश में अब तक संक्रमित लोगों की संख्या 72 हो गई। नोएडा में सबसे अधिक 31 लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिला है।
प्रदेश में वायरस के संक्रमण में इजाफा होते देख स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है। साथ ही सोमवार को स्वतः जनता कर्फ्यू लगाने का अनुरोध किया है। इस बीच राज्य सरकार ने प्रदेश के अंदर बाहर से आने वाले लोगों को 14 दिनों तक विभिन्न जिलों में क्वारंटीन करने का आदेश दिया है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज शाम को जो आकड़ा जारी किया गया उसके अनुसार नोएडा में पांच तथा वाराणसी व बरेली में एक-एक नये संक्रमित मरीज मिले हैं। इस तरह अभी तक नोएडा में 31, आगरा में 10, गाजियाबाद में सात, लखनऊ में आठ, मेरठ में पांच, वाराणसी व पीलीभीत में दो-दो और लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, कानपुर, बरेली, जौनपुर व शामली में एक-एक मरीज मिले हैं। इस तरह उप्र के 14 जिलों में अब तक कोरोना वायरस पहुंच चुका है।
आंकडे़ में यह भी बताया गया है कि प्रदेश से अब तक 14 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। इनमें आगरा के सात, गाजियाबाद से दो, नोएडा के चार और लखनऊ का एक मरीज है। जांच में 2305 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 53 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। प्रदेश के हवाई अड्डों पर अब तक 26369 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।
इस बीच राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि प्रदेश जो लोग भी बाहर से आ रहे हैं उन्हें विभिन्न जिलों में वहां के प्रशासन द्वारा धर्मशालाओं व हॉस्टलों में क्वारंटीन कर रखा जाये। उनसे 14 दिनों का प्रोटोकॉल पूरा करवाने को कहा गया है। जिला प्रशासन को उनके खाने-पीने की पूरी व्यवस्था करने को भी कहा गया है। प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इस संबंध में राज्य के सभी जिलाधिकारियों और जिला पुलिस प्रमुखों को एक आदेश निर्गत किया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button