यूपी में अपना दल ने किया कांग्रेस से गठबंधन, दो सीटों पर लड़ेगी चुनाव

नयी दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में अपना दल के साथ गठबंधन किया है। कांग्रेस पार्टी दो सीट पीलीभीत और गोंडा दी है। हालांकि अपना दल फूलपुर की सीट की मांग भी कर रहा है। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के अपना दल (एस) के भाजपा के साथ तालमेल के एक दिन बाद उनकी मां कृष्णा पटेल की अगुवाई वाले अपना दल ने कांग्रेस से हाथ मिलाया है।

INC & Apna Dal have entered into an alliance in UP. Congress President @RahulGandhi & GS I/C UP East & West Smt. @priyankagandhi & Shri @JM_Scindia welcome Shri Pankaj Niranjan Singh Chandel to the UPA. pic.twitter.com/ObI90Prq4J
— Congress (@INCIndia) March 16, 2019

गठबंधन के तहत कांग्रेस ने अपना दल को दो सीटों गोंडा और पीलीभीत सीट  दी
कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक कृष्णा पटेल ने शनिवार शाम पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की, जिसमें गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया। गठबंधन के तहत कांग्रेस ने अपना दल को दो सीटों गोंडा और पीलीभीत दी हैं हालांकि अपना दल फूलपुर की सीट भी मांग रहा है।
ये भी पढ़ें :-नजीब की मां बोली-मोदी जी ‘अगर आप चौकीदार हैं तो मेरा बेटा कहां है?
अपना दल प्रवक्ता आरबी सिंह पटेल ने कहा कि फूलपुर सीट की जा रही है मांग 
अपना दल की उत्तर प्रदेश इकाई की अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा कि यह स्पष्ट है कि गठबंधन हो चुका है। कांग्रेस ने हमें दो सीटें दी हैं, हालांकि हम फूलपुर की सीट की भी मांग रहे हैं। बातचीत चल रही है। इससे पहले अपना दल प्रवक्ता आरबी सिंह पटेल ने कहा कि फूलपुर सीट की मांग की जा रही है क्योंकि यह क्षेत्र हमारी पार्टी के संस्थापक सोनेलाल पटेल की कर्मस्थली रहा है। उन्होंने यह दावा भी किया कि कृष्णा पटेल वाला अपना दल ही सोनेलाल पटेल द्वारा गठित मूल पार्टी है और उसे पटेल एवं दूसरे पिछड़े वर्गों का समर्थन हासिल है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button