यूपी: कोरोना संकट को लेकर सपा ने योगी सरकार पर साधा निशाना

यूपी में कोरोना संकट को देखते हुए समाजवादी पार्टी नें प्रदेश सरकार को ज्ञापन दिया है। यह ज्ञापन कोरोना की भयावह स्थिति, स्वास्थ सेवाएं तथा व्यापक भ्रष्टाचार और घोटालों की जांच कराने के संबंध में दिया गया है।
इस ज्ञापन में लिखा है कि वर्तमान समय में देस के सात यूपी की जनता कोरोना से पिड़ित है। प्रदेस सरकार की जिम्मेदारी है कि वह जनता को स्वास्थ सेवाएं मुहैया कराए। यूपी की भाजपा सरकार में कोरोना मराजों को न तो बेड मिल रहा है और न ही भोजन मिल पा रहा है। सरकार ने दावा किया था कि हम मैपिंग कर प्रवासी श्रमिक को रोजगार उपल्बध कराएंगे।
ये भी पढ़ें- आलू मटर कोरमा को डिनर में करें शामिल, जानें आसान रेसिपी
लेकिन दावे के उलट सच्चाई यह है कि आर्थिक तंगी नौकरी ना होने और व्यापार बंद होने के कारण लोगों ने आत्महत्या कर ली। अस्पतालों में ऑक्सीजन न मिलने से कोरोना मरीजों की मौत हो रही है, क्वारंटिन सेंटरो में सांप काटने से लोगों की मौत हुई। प्रधानमंत्री मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर समेत प्रदेशभर के जिलों के अस्पतालों की हालत इतनी खराब है कि कई मरीजों ने क्वारंटिन सेंटरों से छलांग एवं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है जिसमें कन्नौज के भाजपा विधायक के भाई तक शामिल है।
भाजपा सरकार पर इन अव्यवस्थाओं को दूर कर जनता को राहत देने की जिम्मेदारी है परंतु वह हर मोर्चे पर फेल है और भ्रष्टाचार में लीन है आपदा को भ्रष्टाचार के अवसर में बदलने वाली भाजपा सरकार मैं स्वास्थ्य एवं सफाई संबंधी उपकरणों और सामग्री खरीद में व्यापम घोटाले हो रहे हैं
The post यूपी: कोरोना संकट को लेकर सपा ने योगी सरकार पर साधा निशाना appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...