यूपी कैटेट 2020: प्रदेश के 30 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा संपन्न, 13512 छात्रों ने दी परीक्षा

कानपुर। कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए मंगलवार को प्रदेश के छह शहरों में उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा (यूपीकैटेट) का आयोजन किया गया। पहले दिन स्नातक में प्रवेश के लिए 2699 सीटों के लिए 13512 छात्र परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 16027 छात्रों ने आवदेन किया था। पहले दिन स्नातक परीक्षा से 2515 छात्र अनुपस्थित रहे।

उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा (यूपीकैटेट) द्वारा प्रदेश के लखनऊ में पांच, कानपुर में 12, मेरठ में चार, अयोध्या में पांच, वाराणसी में तीन और बांदा में एक समेत कुल 30 केंद्रों पर पहले दिन की परीक्षा संपन्न हुई। अब बुधवार को परास्नातक और गुरुवार को पीएचडी की प्रवेश परीक्षा होगी। यूपीकैटेट के लिए कुल 20217 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। मंगलवार की सुबह केंद्रों पर परीक्षार्थियों को शारीरिक दूरी और कोरोना नियमों का पालन कराते हुए प्रवेश दिया गया। स्नातक में दाखिले के लिए 84.6 फीसद छात्रों ने परीक्षा दी।

परीक्षा देकर बाहर आए छात्रों ने प्रश्नों को बेहद आसान बताया। उनका कहना था कि फिजिक्स और केमिस्ट्री के कुछ सवाल कठिन थे और एनआरसी पर भी प्रश्न आया था। ओवरऑल प्रश्नपत्र सरल ही था। सीएसए के कुलसचिव डॉ. एचपी सिंह ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को परास्नातक में 3227 (एमबीए के 195 शामिल) और पीएचडी में 963 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

कानपुर में कानपुर विद्या मंदिर महिला पीजी कॉलेज, बीएनएसडी शिक्षा निकेतन, जुगल देवी विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, जय नारायण विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, बीएनएसडी इंटर कॉलेज, कानपुर विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कॉलेज, सेठ मोतीलाल खेडिय़ा सनातन धर्म इंटर कॉलेज, गुरुनानक खत्री इंटर कॉलेज, शिवाजी इंटर कॉलेज, हर सहाय पीजी कॉलेज, कैलाश सरस्वती इंटर कॉलेज में परीक्षा सम्पन्न हुई।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button