यूट्यूबर हीर खान गिरफ्तार, हिंदू देवी-देवताओं पर की थी अभद्र टिपण्णी

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने यूट्यूब पर हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिपण्णी करने वाली हीर खान उर्फ सना उर्फ परी खान को गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो वायरल होने के बाद से ही सोशल मीडिया में हीर खान की गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी, जिसके बाद पुलिस ने थाना खुल्दाबाद में एफआईआर दर्ज की थी। अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने की सुचना मिलते ही हीर फरार हो गई थी, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक यू-ट्यूबर हीर खान उर्फ सना उर्फ परी खान ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ नाम से यू-ट्यूब चैनल चलाती है। सोशल मीडिया पर 23 अगस्त को उसका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उसने माता सीता के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अयोध्या के लिए भी अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है। सोशल मीडिया पर हीर खान के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी।

प्रयागराज पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ‘सोशल मीडिया पर हिन्दू धर्म के देवी देवताओं के विरूद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी से संबंधित वीडियो का संज्ञान लेकर थाना खुल्दाबाद में अभियोग पंजीकृत करके वीडियो को पोस्ट करने वाली अभियुक्ता सना उर्फ हीर को 24 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार किया गया।’

हीर की गिरफ्तारी के बाद प्रयागराज के एसएसपी ने अराजक तत्वों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने या वैमनस्य फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button